×

Telangana News: केसीआर को घेरने के लिए बीजेपी की बड़ी तैयारी, एक महीने का अभियान, सभी क्षेत्रों में होंगी रैलियां

Telangana News: भाजपा ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस के मुखिया के.चंद्रशेखर राव (KCR) को घेरने की पुख्ता रणनीति तैयार कर ली है। भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए पार्टी की ओर से एक महीने का बड़ा अभियान चला जाएगा।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 1 March 2023 7:59 AM GMT
BJP preparation to surround KCR
X

केसीआर को घेरने के लिए बीजेपी की तैयारी (फोटो: सोशल मीडिया)

Telangana News: भाजपा ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस के मुखिया के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) को घेरने की पुख्ता रणनीति तैयार कर ली है। भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए पार्टी की ओर से एक महीने का बड़ा अभियान चला जाएगा। राज्य में व्यापक स्तर पर चलने वाले इस अभियान को प्रजा गोसा, भाजपा भरोसा नाम दिया गया है। इस अभियान के तहत राज्य के सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों का कार्यक्रम तय किया गया है। इन रैलियों में पार्टी के प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही पार्टी की ओर से दस बड़ी रैलियों का आयोजन भी किया जाएगा।

हैदराबाद में अभियान का समापन

इन रैलियों में भाजपा के कई बड़े केंद्रीय नेता शामिल होंगे। एक महीने तक चलने वाले इस अभियान का समापन हैदराबाद से होगा। अभियान के समापन के मौके पर आयोजित होने वाली बड़ी रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधित करने की संभावना है। दरअसल तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के चुनाव समय से पहले कराने की संभावना जताई जा रही है और यही कारण है कि भाजपा तेलंगाना को लेकर सतर्क हो गई है।

अहम बैठक में बनी पुख्ता रणनीति

दरअसल भाजपा इस बार केसीआर की तगड़ी घेरेबंदी की कोशिश में जुटी हुई है। इसके लिए प्रदेश में पिछले काफी दिनों से बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आवास पर मंगलवार को हुई पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान केसीआर के खिलाफ अभियान को और तीव्र बनाने का फैसला किया गया। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

नड्डा और शाह के अलावा बैठक में पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष, तेलंगाना के प्रभारी सचिव सुनील बंसल और तरुण चुग के साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण नेताओं ने भी हिस्सा लिया। बैठक में पार्टी के राज्यस्तरीय नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। इस बैठक के दौरान भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए पुख्ता रणनीति पर गहराई से मंथन किया गया।

भाजपा विफलताओं को उजागर करेगी

बैठक में केसीआर सरकार को घेरने के लिए एक महीने का बड़ा अभियान चलाने का फैसला लिया गया। अभियान के दौरान राज्य सरकार पर हमले के साथ ही सरकार की विफलताओं को भी जनता के सामने रखने की तैयारी है। प्रजा गोसा,भाजपा भरोसा नामक इस अभियान के तहत भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी भाजपा की ओर से उजागर किया जाएगा। इस अभियान में पार्टी के केंद्रीय नेताओं समेत राज्य के सभी नेता हिस्सा लेंगे।

अभियान के दौरान राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों का आयोजन करने और 10 बड़ी रैलियां करने का फैसला किया गया। अभियान के समापन के मौके पर हैदराबाद में बड़ी रैली का आयोजन होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत कर सकते हैं। सियासी जानकारों का मानना है कि केसीआर समय से पहले चुनाव करा सकते हैं और इस बात का संकेत मिलते ही भाजपा सतर्क हो गई है और तेलंगाना में बड़ा अभियान चलाने का फैसला किया गया है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी घेरने की तैयारी

बैठक के दौरान दिल्ली में शराब घोटाले के सिलसिले में हुई मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर भी चर्चा की गई। इस घोटाले के तार तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता से भी जुड़े हुए हैं। भाजपा इस मुद्दे को लेकर केसीआर सरकार को घेरती ती रही है। मामले में सीबीआई ने हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी गिरफ्तार किया है जो पहले केसीआर की बेटी कविता के साथ काम कर चुका है।

माना जा रहा है कि भाजपा के एक महीने तक चलने वाले अभियान के दौरान इस मुद्दे को भी जोर-शोर से उठाया जाएगा। भाजपा पहले से ही केसीआर पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और परिवारवाद का आरोप लगाती रही है। भाजपा को भरोसा है कि एक महीने तक चलने वाले अभियान के बाद पार्टी को विधानसभा चुनावों में बड़ी सियासी मजबूती हासिल हो सकती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story