TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hyderabad Chemical Blast : गौलीगुडा गोल मस्जिद के पास केमिकल ब्लास्ट, युवक की मौके पर मौत

Hyderabad News : तेलंगाना की हैदराबाद में रविवार को रसायन डंप करते वक्त केमिकल ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 12 Jun 2022 10:03 AM GMT
Blast in Hyderabad
X

Blast in Hyderabad (Image Credit : Social Media)

Blast in Hyderabad : तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के अफजलगंज पुलिस थाना क्षेत्र में गौलीगुडा गोल मस्जिद के पास आज केमिकल ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। मरने वाला पुत्र और घायल पिता बताया गया है। विस्फोट की सूचना के बाद क्लू टीम और पुलिस टीम विस्फोट स्थल पर पहुंच गई है।

अफजलगंज के महाराजगंज इलाके में रविवार को हुए केमिकल ब्लास्ट में एक युवक की मौत हो गई और उसका पिता घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक क्लूज की टीम मामले की जांच कर रही है।

रसायनों को डंप करते वक्त हुआ हादसा

गिरिराज कंपनी के साथ काम करने वाले भरत रासायनिक व्यवसाय में थे, लंबे समय से अपने घर के सामने स्थित एक मैनहोल में समाप्त हो चुके रसायनों को डंप कर रहे थे। रविवार की सुबह भरत ने सीवरेज मैनहोल में एक्सपायर्ड केमिकल का लोड भर दिया था। यह देखने के बाद कि रसायन सीवरेज में नहीं गया, उसने उस पर पानी डाला, जिससे एक बड़ा विस्फोट हुआ और उसकी मृत्यु हो गई। विस्फोट की तीव्रता इतनी तेज थी कि भरत दो मंजिलों तक उड़ गया और उसकी तत्काल मौत हो गई। भरत के पिता वेणुगोपाल भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

इलाके में फैली दहशत

गौड़ी गुड़ा मस्जिद के पास विस्फोट के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल को पूरी तरह अपने कब्जे में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं जांच में शामिल लोगों के अलावा किसी अन्य को मस्जिद के भीतर जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस को विस्फोट के लिए केमिकल के इस्तेमाल होने की सूचना तब मिली जब उन्हें मस्जिद के पास स्थित एक कूड़ेदान से कुछ केमिकल बरामद हुआ। फिलहाल केमिकल को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है। हैदराबाद के अफजलगंज थाना चौकी के अंतर्गत आने वाले इस मस्जिद के पास हुए विस्फोट को लेकर पुलिस ने जांच तेज कर दी है। फिलहाल, घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की जा रही है और उनसे किसी संदिग्ध व्यक्ति के मस्जिद के आसपास देखे जाने की जानकारी ली जा रही है।

ताजा प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हमले में एक कारोबारी की मौत हो गई है। घायल कारोबारी को गंभीर हालत में अस्पताल लेकर लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जनता के सहम जाने से इलाके में दहशत फैल गई। केमिकल ब्लास्ट की सूचना मिलने पर अफजलगंज पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और क्लूज टीम को भी सेवा में लगाया गया है। शव को उस्मानिया जनरल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है और मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की जांच चल रही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story