×

Telangana : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का रोका काफिला, BJP समर्थकों से हुई झड़प

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तेलंगाना के कामारेड्डी जिले पहुंची। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोक प्रदर्शन किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं से भिड़ंत भी हुई।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Sep 2022 9:24 AM GMT
congress party workers try to stop finance minister nirmala sitharaman convoy in telangana
X

Nirmala Sitharaman in Telangana : तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन वहां की सियासी अबोहवा अभी से गरमाने लगी है। भाजपा के तमाम आला नेताओं के दौरे हो रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तेलंगाना के कामारेड्डी जिले पहुंची। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोककर प्रदर्शन किया। उन्हें रोकने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से उनकी भिड़ंत हो गई। जानकारी के मुताबिक, इस झड़प में दोनों पक्षों के कार्यकर्ता घायल हुए हैं। बाद में पुलिस ने हस्तेक्षप कर वित्त मंत्री के काफिले का रास्ता क्लियर करवाया।

पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के काफिले के रास्ते में अड़ंगा लगाने वाले यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। वहीं इस घटना से नाराज बीजेपी समर्थकों ने केंद्रीय वित्त मंत्री के समर्थन पर सड़कों पर उतरकर नारेबाजी की।

वित्त मंत्री ने पीडीएस की दुकानों का दौरा किया

कामारेड्डी जिले के बिरकुर पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां के सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के दुकानों का दौरा किया। इस दौरान दुकानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर न होने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। इस संबंध में उन्होंने जिले के कलेक्टर और नागरिक आर्पूति विभाग के अधिकारियों से जवाब मांगा। वित्त मंत्री ने पीडीएस दुकानों पर केंद्र सरकार द्वारा मुहैया कराए जाने वाले राशन की जानकारी भी जिलाधिकारी से मांगी।

बता दें कि तेलंगाना में भाजपा नेताओं के अत्यधिक सक्रियता ने यहां की राजनीति को गरमा दिया है। मुख्यमंत्री और सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। वो इन दिनों देशभर में घूम-घूमकर बीजेपी विरोधी दलों को एक छत के नीचे लाने की कवायद में जुटे हुए हैं। वहीं बीजेपी कर्नाटक के बाद दक्षिण भारत में तेलंगाना को अपने सियासी विस्तार के लिए सबसे मुफीद राज्य मान रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story