×

Telangana में पूरी तरह से हटेगा लॉकडाउन, कैबिनेट में हुआ फैसला

Telangana में पूरी तरह से कोरोना लॉकडाउन हटाने का एलान किया गया है। राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 Jun 2021 11:34 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2021 11:35 AM GMT)
Telangana में पूरी तरह से हटेगा लॉकडाउन, कैबिनेट में हुआ फैसला
X

Telangana News: कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप धीरे धीरे कम होने लगा है। जिसके बाद राज्यों ने महामारी के चलते लागू की गई पाबंदियां हटानी भी शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में तेलंगाना में लॉकडाउन (Telangana Lockdown) को पूरी तरह से खत्म करने का फैसला किया गया है। यानी अब राज्य में पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन को हटाने का फैसला किया है। इस तरह से तेलंगाना देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है, जहां पर पूरी तरह से लॉकडाउन को खत्म कर दिया गया है। गौरतलब है कि कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने 19 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का एलान किया था। हालांकि सरकार ने इस दौरान कुछ छूट भी दी थीं।

केंद्र ने राज्योंं को किया आगाह

हालांकि इस बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला द्वारा सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की ओर से आगाह किया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने के बाद अनलॉक के तहत बाजार और अन्य गतिविधियां धीरे धीरे खोली तो जा रही हैं, लेकिन अभी भी किसी तरह की लापरवाही न बरतें, जिससे की कोरोना के मामलों में फिर से वृद्धि होने लगे।

(कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक)

कोरोना के मामलों में आई कमी

आपको बता दें कि अब तेलंगाना में कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी दर्ज की जाने लगी है। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो शुक्रवार को राज्य में कोविड-19 के 1,417 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान कुल 12 मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर दी है। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 लाख 10 हजार 834 तक जा पहुंची है। वहीं मृतकों की कुल संख्या 3 हजार 546 हो गई है।

रिकवरी दर पहुंची 96.30 प्रतिशत

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, अब राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 19,029 हो गयी है। जबकि तेलंगाना में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 फीसदी और रिकवरी दर 96.30 प्रतिशत है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story