Hyderabad में स्कूटी शो रूम में भीषण आग, 7 जिंदा जले, कई अस्पताल में भर्ती

दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव कार्य जारी है। दमकलकर्मियों ने ऊपरी मंजिलों में फंसे लोगों को बचाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास की इमारतों से लोगों को बाहर निकाला।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 13 Sep 2022 1:56 AM GMT
electric bike showroom fire incident in secunderabad hyderabad many dead
X

Hyderabad में स्कूटी शो रूम में भीषण आग

Hyderabad News : सिकंदराबाद (Secunderabad) के मोंडा मार्केट इलाके में सोमवार देर रात एक इमारत में भीषण आग लग गई। पुलिस सूत्रों ने पुष्टि की है, कि आग में दो महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई। हालांकि, घायल हुए अन्य लोगों को इलाज के लिए पास के गांधी और यशोदा अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सात पीड़ितों की मृत्यु हो गई क्योंकि इमारत में आने और जाने का एक रास्ता था। कुछ ने इमारत पर पाइप पकड़कर भागने की कोशिश की, जबकि अन्य ने कथित तौर पर अपनी जान बचाने के लिए इमारत से छलांग लगा दी। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने उनमें से कुछ को बचाने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल किया।

इलेक्ट्रिकल स्कूटर शोरूम में लगी आग

ये आग सिकंदराबाद में पासपोर्ट कार्यालय के पास स्थित रूबी इलेक्ट्रिकल स्कूटर शोरूम में लगी। सूत्रों के मुताबिक ऊपरी मंजिल पर एक लॉज है जहां कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। भीषण आग के कारण, जो लोग फंस गए थे, उनका दम घुट गया।

पशुपालन मंत्री पहुंचे घटनास्थल पर

घटना के तुरंत बाद तेलंगाना के पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और कुछ पीड़ितों ने कथित तौर पर जलती हुई इमारत से कूदने की कोशिश की जिसमें वह हताहत हुए। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

फंसे लोगों को निकाला गया

दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव कार्य जारी है। दमकलकर्मियों ने सीढ़ी का इस्तेमाल कर ऊपरी मंजिलों में फंसे लोगों को बचाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास की इमारतों से लोगों को बाहर निकाला।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story