×

Hyderabad: 5 साल के बच्चे पर आवारा कुत्तों का हमला, नोच-नोच कर मार डाला... दहल जाएंगे आप

Hyderabad News : आवारा कुत्तों का हमला इतना खतरनाक था कि बच्चे की जान चली गई। कुत्तों ने बच्चे का पेट भी फाड़ दिया। बच्चे के पिता चौकीदार का काम करते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 21 Feb 2023 10:39 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2023 10:51 AM GMT)
Hyderabad Dog Attack
X

बच्चे पर कुत्तों का हमला (Social Media)

Hyderabad Dog Attack : हैदराबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, आवारा कुत्तों के एक झुंड ने एक 5 साल के बच्चे को नोच-नोच कर मार डाला। ये पूरी घटना इलाके के एक सीसीटीवी में कैद हुई। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। आवारा कुत्तों का हमला इतना खतरनाक था कि बच्चे का पेट तक फाड़ डाला। हमले के ठीक बाद बच्चे को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। वीडियो देखने के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

जिस परिसर में ये घटना हुई वहां के सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हुई। वीडियो देखने के बाद आप आवक रह जाएंगे। एक मासूम को जिस बेरहमी से कुत्तों ने सरेराह मार डाला। पत्थर दिल इंसान भी पसीज जाए। आपको बता दें, मृत बच्चे के पिता सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते हैं। बच्चे का नाम प्रदीप था। वह अपने पिता के साथ गया था।

क्या है मामला?

इस वीडियो में देखा जा सकता है जब आवारा कुत्तों के झुंड ने मासूम बच्चे पर हमला किया तब वह अकेला घूम रहा था। बच्चे को अकेला देखकर तीन कुत्ते उसकी ओर बढ़ते हैं। उसे घेर लेते हैं। घबराया हुआ बच्चा भागने की कोशिश करता है। मगर, कुत्ते उसके पास आ जाते हैं और जमीन पर धकेल देते हैं। जिसके बाद उस पर टूट पड़ते हैं। आवारा कुत्तों ने बच्चे का पेट तक फाड़ दिया।

चौकीदार हैं बच्चे के पिता

जानकारी के अनुसार, बच्चे के पिता चौकीदार का काम करते हैं। ये घटना निजामाबाद की है। इस घटना ने आवारा कुत्तों से खतरे पर एक बार फिर बहस छेड़ दी। स्थानीय लोग आवारा कुत्तों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

नहीं भूल सकते लखनऊ का पिटबुल अटैक

इस दिल दहला देने वाली घटना को देख लोग स्तब्ध हैं। गौरतलब है कि, हाल के महीनों में उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं। स्ट्रीट डॉग से लेकर पालतू कुत्तों बच्चों पर हमले की कई घटनाएं अब तक सामने आ चुकी है। नोएडा से लेकर लखनऊ तक कई हृदयविदारक वीडियो देख लोगों का दिल दहला है। यूपी की राजधानी लखनऊ में कुत्तों का आतंक भी कम नहीं हो रहा। पिटबुल नस्ल के खूंखार कुत्ते ने पिछले साल अपनी मालकिन को ही मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद, दिसंबर में जानकीपुरम (Jankipuram) इलाके में अपार्टमेंट परिसर के बाहर टहल रही महिला पर 6 से भी ज्यादा आवारा कुत्तों ने हमला बोल दिया था। वो तो गनीमत रही कि, उनकी चीख-पुकार सुन आसपास के लोगों ने कुत्तों को भगाकर महिला की जान बचाई।

देशभर में आवारा कुत्तों का हमला बढ़ा

हैदराबाद की इस घटना ने आवारा कुत्तों के खतरे को एक बार फिर सामने ला दिया है। कई लोग सोशल मीडिया पर बच्चे पर हमले के दृश्य को शेयर कर रहे हैं। अधिकारियों और प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है। ये घटना गुजरात के सूरत में आवारा कुत्तों के हमले में चार साल के बच्चे की मौत के करीब दो हफ्ते बाद हुई है। इससे पहले, जनवरी महीने में बिहार के आरा जिले में भी एक आवारा कुत्ते के काटने से 80 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story