×

सरकार को अल्टीमेटमः HC ने कहा, 48 घंटों मे लगाएं राज्य में लाॅकडाउन

देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक है। सभी राज्रों के साथ तेलंगाना (Telangana) में भी तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन प्रदेश सरकार अब भी लॉकडाउन (lockdown) लगाने पर विचार नहीं कर पाई।

Monika
Published on: 20 April 2021 1:31 AM GMT (Updated on: 20 April 2021 1:38 AM GMT)
Coronavirus
X

कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक है। सभी राज्रों के साथ तेलंगाना (Telangana) में भी तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन प्रदेश सरकार अब भी लॉकडाउन (lockdown) लगाने पर विचार नहीं कर पाई। ऐसे में तेलंगाना हाईकोर्ट ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार को लॉकडाउन को लेकर 48 घंटे के भीतर फैसला लेने का अल्टीमेटम दिया है।

सोमवार को जारी हुए आंकड़ों के अनुसार तेलंगाना में 24 घंटे में 4,009 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि 14 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.55 लाख के पार पहुंच गई, जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,838 हो गई है। हाईकोर्ट ने कई निर्देश जारी किए और तेलंगाना सरकार से पूरी रिपोर्ट तलब की है। हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से शुक्रवार को होने वाली अगली सुनवाई में जवाब देने को कहा गया है।

बता दें, सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी कोरोना की चपेट में आ गए। उन्होंने इस बात की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी कि उनका कोरोना टेस्ट हुआ क्योंकि उनमे कोरोना के हलके लक्षण थे। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर ने उन्हें आइसोलेशन में रखा है।

देश में नए मामले तोड़ रहे रिकॉर्ड

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहा है। सोमवार को देश में 2,73,810 नए मामले सामने आए। भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख से ज्यादा हो चुकी है, जो कुल संक्रमित केस का 12.18 फीसदी है। रविवार को एक दिन में 1619 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story