Hyderabad Gang Rape: नाबालिग लड़की से हैदराबाद में दरिंदगी, घर छोड़ने के बहाने घसीटा कार में, एक आरोपी गिरफ्तार

Hyderabad Gang Rape Victim: हैदराबाद में एक नाबालिग लड़की के साथ हुए गैंग रेप मामले में बीते दिन तेलंगाना पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Jun 2022 4:40 AM GMT
Rape in Jhansi
X

रेप (फोटो-सोशल मीडिया)

Hyderabad Gang Rape Victim: हैदराबाद में बीते हफ्ते एक नाबालिग लड़की के साथ हुई दरिंदगी ने सभी को झकझोर के रख दिया है। ऐसे में गैंग रेप मामले में बीते दिन तेलंगाना पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस बारे में पश्चिम क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (DCP) जोएल डेविस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्रिफिंग करते हुए बताया कि इस मामले में संदिग्ध सादुद्दीन मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गैंगरेप मामले के आरोपियों में 5 लोगों की पहचान की गई है। इन आरोपियों में 3 नाबालिग हैं। सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के आधार पर 5 आरोपियों की पहचान की गई है।

नाबालिग लड़की के साथ ही हुई गैंगरेप की घटना पर डीसीपी जोएल डेविस ने कहा, 'आरोपियों के बारे में पीड़िता को ज्यादा जानकारी नहीं थी। वह केवल एक आरोपी का नाम बता पाई। इसके बाद सभी को पकड़ने के लिए फौरन पुलिस की विशेष टीमें बनाई गईं।'

आगे उन्होंने ये भी बताया है कि सीसीटीवी फुटेज बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस ने उस जगह का भी पता कर लिया है, जहां वह छिपा हुआ था। कानून के मुताबिक, रात में नाबालिगों को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है, लेकिन उसे अगले दिन गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नाबालिग के लिए 28 मई की रात बनी काल

दरअसल 28 मई को 17 साल की नाबालिग पीड़िता एक पार्टी के बाद अपने घर लौट रही थी। उसी समय हैदराबाद जुबली हिल्स इलाके में उसके साथ कुछ दरिंदों ने सामूहिक बलात्कार किया था। ये मामला उस समय सामने आया, जब पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमे पीड़िता एक पब के बाहर संदिग्ध आरोपियों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। पार्टी से घर लौट रही से आरोपियों ने पहले घर छोड़ने की बात कही। इसके बाद में एक पार्क की हुई कार के अंदर उसको घसीट के ले गए। जहां पर उसके साथ मारपीट की। फिर बारी-बारी से सभी ने उसके साथ बलात्कार किया। एक के बाद एक आरोपी कार के बाहर पहरा दे रहे थे।

पीड़िता ने सारी आपबीती अपने परिवार वालों को बताया। जिसके बाद पीड़ित लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 323 और पॉक्सो एक्ट की धारा 9 और 10 के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं इस हैवानी घटना पर राज्य गृह मंत्री, पुलिस महानिदेशक (DGP) और हैदराबाद शहर के पुलिस आयुक्त से मामले में फौरन कार्रवाई करने की अपील की थी। जल्द से जल्द सभी आरोपियों को सजा दी जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story