×

नोटों में लगाई आगः गिरफ्तारी का ऐसा डर,फूंक दिए रिश्वत के 92 हजार रुपए

वेलडंडा मंडल के एक तहसीलदार ने शख्स से उसके घर पर पांच लाख रुपये रिश्वत के तौर पर इकट्ठा करने को कहा।

APOORWA CHANDEL
Published by APOORWA CHANDEL
Published on: 7 April 2021 5:40 AM GMT
नोटों में लगाई आगः गिरफ्तारी का ऐसा डर,फूंक दिए रिश्वत के 92 हजार रुपए
X

फोटो-सोशल मीडिया

हैदराबाद: कभी आपने सुना है कि किसी शख्स ने अपने हाथों से पैसों को आग लगा दी हो। और वो भी 2 या 3 सौ रुपये नहीं, बल्कि 92 हजार। तेलंगाना से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने गिरफ्तारी के डर से रिश्वत के पैसों को आग लगा दी। आइये जानते है क्या है पूरा मामला।

यह पूरा मामला तेलंगाना के नगरकुरनूल जिले का हैं। जहां रहने वाले एक शख्स ने एंटी करप्शन ब्यूरो के डर से रिश्वत के पैसों को ही जलाकर राख कर दिया। उस शख्स को तहसीलदार ने 5 लाख रुपये की रिश्वत इकट्ठा करने के निर्देश दिए, लेकिन गिरफ्तारी के डर से उनसे अपने ही घर पर रिश्वत के सभी नोटों को जला दिया।

5 लाख रिश्वत की जानकारी

एसीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, वेलडंडा मंडल के एक तहसीलदार ने शख्स से उसके घर पर पांच लाख रुपये रिश्वत के तौर पर इकट्ठा करने को कहा। जहां शख्स को एक आधिकारिक पक्ष के बदले में ऐसा करने के लिए कहा गया। बता दें कि एक एनओसी जारी करने के लिए उस शख्स को आधिकारिक पक्ष की आवश्यकता रही। और इस एनओसी को शिकायतकर्ता को खदान लीज लाइसेंस देने के लिए खान और भूविज्ञान विभाग को भेजनी रही।

रसोई में घुसकर जलाए रुपये

वहीं जब शिकायतकर्ता के आधार पर ACB के अधिकारियों ने जांच करनी शुरू की। उस शख्स को इस बात की जानकारी हो गई जिसके बाद उसने घर का दरवाजा बंद कर लिया और रसोई में गैस जलाकर सारे रिश्वत के नोट जला दिए।

92 हजार रुपये जले

वहीं जब ACB उसके घर पहुंची जो उन्हें वहां पर बस कुछ ही आंशिक जले हुए नोट मिले। मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए अधिकारियों ने तहसीलदार को रिश्वतखोरी करने के मामले में हिरासत में ले लिया है।

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रिश्वत की कुल 5 लाख रुपये की राशि में से 2,000 रुपये के 46 नोट जल गए है यानि की 92 हजार रुपये पूरी तरफ से राख बन गए। और 500 और 2000 के कुछ नोट आधे जले हुए हैं।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story