×

Telangana Blast: तेलंगाना के निजामाबाद में विस्फोट, आधा दर्जन घायल, जांच में जुटी पुलिस

Telangana Blast: तेलंगाना के निजामाबाद शहर एक धमाके से दहल उठा। घटना निजामाबाद के बड़ा बाजार इलाके की है, जहां एक केमिकल के डिब्बे में जोरदार विस्फोट हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Dec 2022 2:56 AM GMT
Explosion in Telanganas Nizamabad, half a dozen injured, police engaged in investigation
X

तेलंगाना के निजामाबाद में विस्फोट, आधा दर्जन घायल, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Social Media

Telangana Blast: तेलंगाना के निजामाबाद शहर एक धमाके से दहल (Explosion in Telangana Nizamabad) उठा। घटना निजामाबाद के बड़ा बाजार इलाके की है, जहां एक केमिकल के डिब्बे में जोरदार विस्फोट (Strong explosion in chemical cans) हो गया। इस हादसे के चपेट में आया एक शख्स जख्मी हो गया, जिसे नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घायल व्यक्ति की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। घटना कल देर रात की है।

घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि हमें धमाके की सूचना मिली थी। घायल हुए शख्स ने बताया कि धमाका तब हुआ, जब उन्होंने केमिकल के एक डिब्बे को हिलाया। विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास हड़कंप मच गया। अफरातफरी के बीच स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया, जिसके घटनास्थल पर दमकल विभाग की गाड़ियां

पुलिस कर रही मामले की जांच

एसएचओ वन टाउन ने बताया कि धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल ले जाया गया। जख्मी शख्स की हालत अब ठीक बताई जा रही है। पीड़ित ने बताया कि केमिकल के डिब्बे को हिलाने के क्रम में धमाका हुआ था। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। पुलिस ने बताया कि धमाके से आसपास के इमारतों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

निजामाबाद का बड़ा बाजार इलाका एक भीड़-भाड़ वाला इलाका है। अगर सही समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो सैंकड़ों दुकानें हादसे का शिकार हो सकती थीं। लेकिन दमकल विभाग के त्वरित रिस्पांस के कारण एक बड़े हादसे को होने से टाल दिया गया। कुछ ही दिनों पुरानी दिल्ली के एक बाजार में भीषण आग लग गई थी, जिसमें करीब 150 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

शनिवार को मुंबई में सिलेंडर फटा

कल यानी शनिवार को मुंबई में भी एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां सूर्य नगर इलाके में घर में रखे गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। धमाके के कारण घर गिर गया, हादसे की चपेट में आई महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story