TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बीजेपी पर हमलावर हुए तेलंगाना सीएम, बोले – BJP को बंगाल की खाड़ी में फेंकने की जरूरत

वह चुप नहीं बैठेंगे, वो सामान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर बीजेपी को देश की सत्ता से हटाने के लिए काम कर करेंगे। उन्हें इसके लिए जो करना पड़ेगा वो करेंगे।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 2 Feb 2022 12:22 PM GMT
K.Chandrasekhara Rao
X

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चन्द्रशेखर राव

K.Chandrasekhara Rao: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चन्द्रशेखर राव (CM K.Chandrasekhara Rao) बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं। राव ने बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। तेलंगाना सीएम ने कहा कि बीजेपी को शर्म नहीं आती है, पार्टी को उठा कर बंगाल की खाड़ी में फेंकने की जरूरत है।

वह चुप नहीं बैठेंगे, वो सामान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर बीजेपी को देश की सत्ता से हटाने के लिए काम कर करेंगे। उन्हें इसके लिए जो करना पड़ेगा वो करेंगे। सियासत में केसीआर के नाम से मशहूर चन्द्रशेखर राव ने कहा कि वो मुंबई जाकर सीएम उध्दव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से मुलाकात कर, आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। हमें अब देश में एक नए संविधान की जरूरत है, जो देश में एक नई सोच लाएगा।

पीएम मोदी पर हमला

आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नरम रूख रखने वाले केसीआर ने पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। केसीआर ने कहा कि पीएम राज्यों में चुनाव के अनुसार अपना लुक बदलते हैं। जब वो बंगाल के चुनाव में जाते हैं तब रविंद्रनाथ टैगोर जैसा दिखने के लिए ढ़ाढ़ी बढा लेते हैं। जब तमिलनाडु आए तो लुंगी पहनी। अब जब पंजाब में चुनाव है तो पगड़ी और मणिपुर उत्तराखंड के लिए स्थानीय टोपी पहन रहे हैं। ये सब आखिर क्या है?

केंद्रीय बजट पर निशाना

तेलंगाना सीएम ने आम बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बजट को गोलमाल करार देते हुए कहा कि इसमे कोई दिशा नहीं है। बजट ने अल्पसंख्यक, किसान और नौजवानों को निराश किया है। इसमे शिक्षा औऱ स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र की भी अनदेखी की गई है। वो इस बजट को जीरो नंबर देते हैं।

बीजेपी का पलटवार

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख और लोकसभा सांसद ने केसीआर को हताश औऱ निराश बताते हुए कहा कि उन्हें श़ॉक थेरेपी की जरूरत है। तेलंगाना की जनता उन्हें ये थेरेपी जल्द देने जा रही है। वहीं नए संविधान के निर्माण की मांग को उन्होंने संविधान निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान बताया।

चन्द्रशेखर राव की तस्वीर

केंद्रीय मंत्री अठावले ने भी साधा निशाना

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और आरपीआई के नेता रामदास अठावले ने भी तेलंगाना सीएम के बयान की आलोचना की है। अठावले ने उनके बंगाल की खाड़ी में फेंकने वाले बयान की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए, अगर वो ऐसा बोलेंगे तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे। उन्हें भी कन्याकुमारी जहां तीन समुद्र आपस में मिलते वहां डूबा दिया जाएगा।

केसीआर बीजेपी को मानते हैं खतरा

दरअसल कर्नाटक के बाद तेलंगाना ही वो दक्षिणी राज्य है जहां बीजेपी के सबसे अधिक लोकसभा सांसद चुन कर संसद आए हैं। 2018 विधानसभा चुनाव के विपरित जब बीजेपी तेलंगाना में पांच सीटों से घटकर 1 सीट पर रह गई थी, 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी की इस जीत ने केसीआर को चौंका दिया। इस चुनाव में केसीआर की बेटी भी निजामाबाद सीट से बीजेपी के हाथों पराजित हुए। उसके बाद से भाजपा लगातार राज्य में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने में जुटी हुई है।

हैदराबाद नगर निगम चुनाव इसका उदाहरण है। इसके बाद पार्टी ने हालिया दुब्बाक विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ टीआरएस से ये सीट छिन ली थी। कर्नाटक के बाद बीजेपी दक्षिण में इस राज्य को अपने सियासी प्रसार के लिए मुफीद मान रही है। भगवा दल ने कांग्रेस को पिछे छोड़ते हुए नंबर 2 की हैसियत को पहले ही हथिया चुकी है। यही वजह है कि केसीआर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पर आक्रमक हमले करना शुरू कर दिए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story