TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Telangana News: तेलंगाना मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, राज्य के विभिन्न विभागों में सीधी भर्ती से भरे जाएंगे रिक्त पद

Telangana News: बुधवार को तेलंगाना विधानसभा की जारी कार्यवाही के दौरान ही मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए राज्य में सीधी भर्ती के ऐलान के साथ ही इसकी अधिकतम आयु सीमा में 10 साल की छूट देने की भी बात कही ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 9 March 2022 7:58 AM GMT
Telangana News
X

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (photo : social media ) 

Telangana News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने राज्य में बेरोजगार युवाओं की मागों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के विभिन्न विभागों में 91,142 रिक्त पदों को सीधी भर्ती (Direct recruitment) के माध्यम से भरने का निर्णय लिया है। इस विषय में तेलंगाना (Telangana News) राज्य सरकार द्वारा शीघ्र ही अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी के साथ के. चंद्रशेखर राव ने जानकरी देते हुए बताया कि कुल 91,142 रिक्त पदों में से 11,103 पदों पर काम कर रहे संविदा कर्मियों के नियमितीकरण को हटाकर राज्य सरकार विभिन्न विभाग में कुल 80,039 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती करेगी।

राज्य में 80,039 रिक्त पदों को भरने तथा 11,103 संविदा कर्मियों का नियमितीकरण करने के पश्चात राज्य सरकार पर प्रति वर्ष करीब ₹7,300 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा।

बुधवार को तेलंगाना विधानसभा की जारी कार्यवाही के दौरान ही मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए राज्य में सीधी भर्ती के ऐलान के साथ ही इसकी अधिकतम आयु सीमा में 10 साल की छूट देने की भी बात कही ताकि राज्य के अधिक से अधिक बेरोजगार इस सीधी भर्ती में प्रतिभाग कर सकें।

कोई भी संविदा नियुक्ति नहीं की जाएगी

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने अभिभाषण के दौरान आगे बताया कि तेलंगाना राज्य के गठन के बाद से राज्य सरकार ने भर्ती के लिए 1,56,254 पदों को अधिसूचित किया है, जिनमें से 1,33,942 पद भरे जा चुके हैं तथा शेष 22,312 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अभी भी जारी है। इसी के साथ सीएम ने एक और ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए बताया कि तेलंगाना राज्य में अब से कोई भी संविदा नियुक्ति नहीं की जाएगी।

इसी के साथ सीएम के. चंद्रशेखर राव ने संविदा कर्मियों को नियमित करने के ऐलान के पश्चात तेलंगाना में अपनी सरकार के बारे में बात करते हुए कहा कि-"तेलंगाना में हमारी सरकार कर्मचारी हितैषी सरकार है। तेलंगाना सरकार को बड़ी संख्या में अनुबंधित कर्मचारी विरासत में मिले हैं, जो कि संयुक्त राज्य की विरासत है, इसलिए हमने सभी संविदा कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से नियमित करने का निर्णय लिया है।" इसी के साथ विधानसभा में अपने अभिभाषण में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि तेलंगाना सरकार के राज्य कर्मचारियों को देश में सबसे अधिक वेतन प्राप्त होता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story