TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Coronavirus Update: तेलंगाना में कोरोना का भीषण प्रकोप, स्कूल में 38 बच्चें कोरोना संक्रमित

Coronavirus Update: तेलंगाना में कोरोना का प्रकोप भयावह रूप लेता जा रहा है। राज्य के रंगारेड्डी के प्राइवेट कॉलेज में 38 छात्र कोरोना संक्रमित निकले हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 31 Dec 2021 6:07 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2021 6:22 AM GMT)
13 corona positive in sonbhadra
X

सोनभद्र में कोरोना विस्फोट (फोटो- सोशल मीडिया)

Coronavirus Update: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से खतरा दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में तेलंगाना में कोरोना का प्रकोप भयावह रूप लेता जा रहा है। ताजा जानकारी मिली है कि राज्य के रंगारेड्डी के प्राइवेट कॉलेज (telangana Rangareddy private college) में 38 छात्र कोरोना संक्रमित निकले हैं।

तेलंगाना में तेजी से कोरोना और नए वेरियंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटों में ओमिक्रॉन संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं। जिससे ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 67 हो गई है। जबकि राज्य में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 280 नए मामले सामने आए हैं।

ऐसे में अब स्कूल में बच्चों के संक्रमित होने के बाद से खतरा पहले से कई गुना ज्यादा बढ़ गया है। इन संक्रमित बच्चों का इलाज शुरू हो गया है। साथ ही इनके संपर्क में आए सभी लोगों का बच्चों का टेस्ट होगा।

भारत में महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण में भयंकर उछाल देखने को मिला है। नए वेरियंट ओमिक्रान के मामलों भी भयावह होते जा रहे हैं। ऐसे में भारत में अब ओमिक्रान के मामलों की संख्या 1270 तक पहुंच गई है। जबकि नए वेरियंट से ठीक होने वालों की संख्या अब 374 हो गई है।

इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में 16,764 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 370 नए मामले और केरल 100 नए मामलों से खतरा और बढ़ता जा रहा है।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, ''बीते 24 घंटों में 66,65,290 वैक्सीन खुराक के प्रशासन के साथ, भारत का कोविड-19 (COVID-19) टीकाकरण कवरेज 144.54 करोड़ से अधिक हो गया है। जबकि रिकवरी रेट 98.36 प्रतिशत है। वहीं देश में सिर्फ 24 घंटे में कोविड-19 के 220 मरीजों की मौत हो गई।

तेजी से बढ़ते मामलों का सबसे ज्यादा खतरा मुंबई और दिल्ली में उत्पन्न हो गया है। जबकि अब पंजाब राज्य में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट ने अपनी दस्तक दे दी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story