×

तेलंगाना BJP विधायक को चुनाव आयोग का नोटिस, यूपी के वोटरों को धमकाने का है आरोप

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में दो चरण का मतदान खत्म हो चुका है और तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होने जा रहा है। इस बीच नेताओं के मुख से जमकर विरोधियों के लिए शब्दबाण छोड़े जा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Feb 2022 11:02 AM GMT
t raja singh
X

टी राजा सिंह (फोटो-सोशल मीडिया)

 

UP Election 2022: विधानसभा चुनावों को लेकर इन दिनों देश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। उत्तर प्रदेश में दो चरण का मतदान खत्म हो चुका है और तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होने जा रहा है। इस बीच नेताओं के मुख से जमकर विरोधियों के लिए शब्दबाण छोड़े जा रहे हैं। इसी क्रम में तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह अब अपने एक बयान को लेकर मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं। उनपर उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को धमकाने का आरोप लग रहा है। जिसपर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस भेजा है।

बीजेपी विधायक पर वोटरों को धमकाने का आरोप

तेलंगानी की गोशामहल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। आक्रमक हिंदुत्व की राजनीति करने वाले भाजपा विधायक ने यूपी में दूसरे चरण के मतदान के बाद एक वीडियो जारी किया था। जिसमे वो कहते हैं, आज यूपी में दूसरे चरण का मतदान हुआ है। कुछ इलाकों में बहुत ज्यादा वोटिंग हुई है। जो लोग योगीजी को पसंद नहीं करते, वे भारी संख्या में घरों से निकलकर मतदान किए ।

गोशामहल विधायक ने वीडियो में आगे धमकाते हुए कहा कि जो लोग योगीजी को वोट नहीं करते उनसे कहूंगा कि योगी ने हजारों जेसीबी और बुलडोजर मंगवा लिए हैं। ये सभी यूपी की ओर निकल चुके हैं।

यूपी में रहना है तो योगी – योगी कहना

चुनाव के बाद ऐसे इलाकों को चिन्हित किया जाएगा, जिन्होंने योगीजी को सपोर्ट नहीं किया है। इस दौरान हिंदूओं से तीसरे चरण में भरपूर मतदान कर भाजपा को जिताने की अपील की। राजा सिंह ने नारा लगाते हुए कहा कि यूपी में रहना है तो योगी – योगी कहना होगा, नहीं तो यूपी छोड़कर भागना होगा।

तेलंगाना भाजपा विधायक के इस बयान ने सियासी भूचाल ला दिया। विपक्षी दलों ने इसकी जमकर आलोचना करते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की। निर्वाचन आयोग ने भाजपा विधायक के वीडियो का संज्ञान लेते हुए उन्हें अब नोटिस जारी किया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी के सबसे बड़े ब्रांड माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर वाला बयान इन दिनों यूपी के सियासी फिजा में खूब गूंज रहा है। सीएम योगी जहां अपने हरेक सभाओं में इसका जिक्र कर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर वाहवाही लूटना चाहते हैं। वहीं विपक्षी उनपर सेलेक्टिव कार्रवाई करने का आरोप लगाते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story