×

बिहार सीएम नीतीश कुमार के बेटे निशांत की राजनीति में होगी एंट्री? JDU सांसद लवली आनंद ने कही यह बात

Bihar News : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार की सियासत में आने की चर्चा जोरों पर है। शिवहर लोकसभा क्षेत्र के सांसद और बाहूबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने निशांत कुमार के राजनीति में आने का खुलकर स्वागत किया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Jun 2024 9:18 AM GMT
बिहार सीएम नीतीश कुमार के बेटे निशांत की राजनीति में होगी एंट्री? JDU सांसद लवली आनंद ने कही यह बात
X

Bihar News : लोकसभा चुनाव के बाद भी बिहार का सियासी माहौल गर्म है। प्रदेश समेत देश में सबकी निगाहें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हैं। चूंकि नीतिश कुमार इस समय प्रदेश और देश की एनडीए सरकार में मुख्य सहयोगी के रूप में हैं। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार की सियासत में आने की चर्चा जोरों पर है। जनता दल यू के कई नेता पार्टी की खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस लाने के लिए निशांत कुमार को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां देनी की मांग कर चुके हैं। हालांकि, नीतीश कुमार और पार्टी की ओर से अबतक इस पूरे प्रकरण पर कोई बयान नहीं आया है। लेकिन इस बीच शिवहर लोकसभा क्षेत्र के सांसद और बाहूबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद के बयान से निशांत कुमार की सियासत में आने की चर्चा तेज हो गई है। लवली आनंद ने निशांत कुमार के राजनीति में आने का खुलकर स्वागत किया है। उन्होंने निशांत कुमार के जदयू की सदस्यता लेने के सवाल पर कहा कि नेता का बेटा राजनीति नहीं करेगा तो क्या खेती- बाड़ी करेगा। अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने बेटे को राजनीति में लाते हैं तो यह एक स्वागत योग्य कदम है।

नीट पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के भी जुड़े हैं तार- लवली आनंद

लवली आनंद ने उदाहरण देकर निशांत के राजनीति आने को सही ठहराते हुए कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। डॉक्टर का बेटा डॉक्टर, वकील का बेटा वकील बन जाता है। अगर राजनेता का बेटा राजनीति में आता है तो दिक्कत क्या है। उन्होंने नीतीश कुमार के बेटे निशांत के राजनीति में आने की जानकारी पर कहा कि मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो इसका स्वागत होगा। वहीं नीट पेपर लीक मामले को लेकर सदन नहीं चलने देने को लेकर लवली आनंद ने विपक्ष पर भी निशाना साधा है। लवली आनंद ने कहा कि पेपर लीक मामले में सरकार अपना काम कर रही है। इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है। ऐसे में पता नहीं क्यों विपक्ष हल्ला कर रहा है। लवली आनंद ने कहा कि नीट पेपर लीक मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पेपर लीक मामले से तेजस्वी यादव के भी तार जुड़े हैं। जांच टीम मामले की पड़ताल में जुटी है।

राजनीति में नहीं है दिलचस्पी लकिन देखते हैं पार्टी का काम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इकलौते बेटे निशांक कुमार राजनाति और लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करते हैं। निशांत ने पटना के सेंट कैरेस स्कूल, मसूरी के मानव भारती स्कूल और केंद्रीय विद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद निशांत ने बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मेसरा से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की है। पेश से इंजीनियर निशांत कुमार वैसे तो राजनीति में दिलचस्पी न होने की बात कहते हैं। लेकिन राजनीति के जानकारों का कहना है कि निशांत कुमार ही जनता दल यू के कामकाज संभालते हैं और पार्टी के आर्थिक खर्चों का भी हिसाब-किताब देखते हैं। वैसे तो उनका झुकाव आध्यात्म की ओर ज्यादा है और वह इसी दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं। लेकिन ऊंट किस करवट बैठेगा यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा।

Sandip Kumar Mishra

Sandip Kumar Mishra

Content Writer

Sandip kumar writes research and data-oriented stories on UP Politics and Election. He previously worked at Prabhat Khabar And Dainik Bhaskar Organisation.

Next Story