Esic Medical College in India: देश में स्थापित होंगे 10 नए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, केंद्र सरकार ने किया एलान

Ten New Esic Medical college in india : भारत सरकार द्वारा देश में दस नए esic मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाने की अधिकृत घोषणा की गयी है

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 9 Oct 2024 11:42 AM GMT
Esic Medical College in India: देश में स्थापित होंगे 10 नए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, केंद्र सरकार ने किया एलान
X

Esic Medical College in India: देश में जल्द ही 10 नए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज स्थापित होने जा रहे हैं. इसकी संस्तुति जारी हो चुकी है एवं आधिकारिक घोषणा हाल ही में भारत सरकार द्वारा की गयी है। सिर्फ यही नहीं ईएसआई कॉरपोरेशन के सदस्यों के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना को जून 2026 तक बढ़ाने की संस्तुति भी जारी की गयी है.

अगले 5 वर्ष में 75,000 नई मेडिकल सीटें बढ़ेंगी

भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्री मंडाविया ने देश के स्थानों पर 10 नए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की है। यह निर्णय प्रधानमंत्री द्वारा अगले पांच वर्षों में 75,000 नई मेडिकल सीटें बनाने की घोषणा की शुरुवात हो चुकी है. श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा हाल ही में ईएसआईसी की 194वीं बैठक में इसकी आधिकारिक घोषणा की गयी है ।

सोशल मीडिया पर भी की गयी घोषणा

श्रम एवं रोजगार मंत्री मनसुख मंडाविया ने मेडिकल कॉलेज से संबंधत सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी साझा की गयी है। इस पोस्ट के अंतर्गत 10 नए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना का का विस्तार, आयुष्मान भारत के अंतर्गत अस्पतालों में ईएसआईसी कर्मियों को उपचार संबंधी सुविधाएं प्रदान करना इसके साथ ही नॉरसेट के माध्यम से नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया का जिक्र है।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story