दिन में छाया घनघोर अंधेरा, अगले 24 घंटे में इन जगहों पर होगी भारी बारिश

Weather Update : मॉनसून की पहली बरसात के बाद फिर से दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हो ही गई। कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई है।मौसम विभाग के मुताबिक इस बार का वीकेंड कूल कूल रहेगा।

Sandip Kumar Mishra
Published on: 3 July 2024 12:19 PM GMT
दिन में छाया घनघोर अंधेरा, अगले 24 घंटे में इन जगहों पर होगी भारी बारिश
X
रिम-झिम बारिश से भीगा दिल्ली एनसीआर, दिल्ली एनसीआर में छाए काले बादल, जानें मौसम का हाल

Weather Update : दिल्ली एनसीआर में बुधवार की शाम चार बजे से झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही आसमान में काले घनघोर बादल छाए हुए थे। हालांकि सुबह से काफी गर्मी और उमस भरा माहौल भी था। दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार की दोपहर बाद करीब एक बजे अंधेरा छा गया और थोड़ी ही देर में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश शुरू हो गई। इसी प्रकार नोएडा गाजियाबाद और गुरुग्राम फरीदाबाद में भी कई जगह मूसलाधार बारिश तो कुछ स्थानों पर झींसे गिरने की सूचना है। इस समय दिल्ली एनसीआर में 57 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल रही हैं।

दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तीन दिन पहले ही दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश का अनुमान जताया था। दावा किया था कि दिल्ली एनसीआर में सोमवार से ही मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी। हालांकि तीन दिन सूखे में ही कट गए। अब बुधवार को झमाझम बारिश ने दिल्ली एनसीआर में दस्तक दी है। इस बारिश की वजह से यहां के लोगों को गर्मी और उमस से काफी हद तक राहत भी मिली है। हालांकि कई इलाकों में जलभराव की वजह से परेशानी भी सामने आई है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कल यानी गुरुवार चार जुलाई को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। इसी प्रकार अधिकतम तापमान भी 35.77 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है।इसी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

अगले रविवार तक रहेगा आज शुरू हुई बारिश का क्रम

इस रिपोर्ट के मुताबिक आज शुरू हुई बारिश का क्रम अगले रविवार तक बना रह सकता है। इस बार का वीकेंड कूल-कूल रहने की संभावना है। इस दौरान रोज बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं करीब दो बजे के आसपास दिल्ली में कई जगह मूसलाधार बारिश हुई। इसी प्रकार नोएडा गाजियाबाद में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। इसी प्रकार गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी झींसे गिरे हैं। मौसम विभाग के अधिकारियो के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में फिलहाल उमस से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। बेशक अधिकतम तापमान ज्यादा न हो, लेकिन उमस की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Sandip Kumar Mishra

Sandip Kumar Mishra

Content Writer

Sandip kumar writes research and data-oriented stories on UP Politics and Election. He previously worked at Prabhat Khabar And Dainik Bhaskar Organisation.

Next Story