×

NEET Paper Leak: सीबीआई ने पटना से दो लोगों को किया गिरफ्तार

NEET Paper Leak : नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पटना से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। नीट मामले में सीबीआई ने ये पहली गिरफ्तारियां की हैं। दोनों को कोर्ट में पेश कर दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Jun 2024 10:25 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2024 11:38 AM GMT)
NEET paper leak case
X

NEET paper leak case (Pic:Social Media)

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में की जांच कर रही (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) सीबीआई की टीम ने पटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की टीम ने पटना से मनीष प्रकाश और आशुतोष कुमार को गिरफ्तार किया है। आशुतोष छात्रों को रुकवाने के लिए सेफ हाऊस की व्यवस्था करता था और मनीष प्रकाश वहां अभ्यर्थियों को अपनी गाड़ी में लाने और ले जाने का काम किया था। आशुतोष ने लर्न प्ले स्कूल में 20 से 25 अभ्यर्थियों को इकट्ठा करके प्रश्नों के उत्तर रटवाया गया। यहीं जली बुकलेट के टुकड़े भी मिले थे। बता दें कि अबतक नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने पहली गिरफ्तारी की है। दोनों को अब सीबीआई ने कोर्ट में पेश कर दिया है। बता दें कि सीबीआई पिछले दो दिन से 11 लोगों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) से 26 जून को यह केस अपने हाथ में लिया था। अब तक 5 राज्यों में पुलिस ने 27 से ज्यादा गिरफ्तारियां की हैं।

नीट यूजी परीक्षा नहीं हुआ है रद्द

बता दें कि नीट यूजी पेपर लीक मामले को लेकर अभ्यर्थियों में आक्रोश है। बीते दिनों केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी में बदलाव की संभावना है। साथ ही नीट यूजी परीक्षा को फिलहाल के लिए रद्द नहीं किया जा रहा है। उन्होंने अभिभावकों और अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया कि किसी भी छात्र के साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा, किसी भी छात्र के भविष्य के साथ केंद्र सरकार खिलवाड़ नहीं करने वाली है। बता दें कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद नीट पीजी परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। यह परीक्षा 23 जून रविवार को होनी थी। लेकिन 22 जून को ही इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इस परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान करना बाकी है।


Sandip Kumar Mishra

Sandip Kumar Mishra

Content Writer

Sandip kumar writes research and data-oriented stories on UP Politics and Election. He previously worked at Prabhat Khabar And Dainik Bhaskar Organisation.

Next Story