राहुल गांधी के घर के बाहर बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था, हिंदूवादी संगठनों के हंगामा करने की आशंका

Rahul Gandhi : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के घर के बाहर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि हिंदूवादी संगठन उनके घर के बाहर हंगामा कर सकते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 July 2024 3:08 PM GMT
India News
X

राहुल गांधी। (Pic: Social Media)

Rahul Gandhi : लोकसभा में सोमवार को भाजपा के खिलाफ नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भाषण दिया था, जिसके चलते संसद में काफी हंगामा हुआ था। राहुल के दिए उस भाषण को लेकर हिंदूवादी संगठनों में नाराजगी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद और नेता विपक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिस को मंगलवार को ऐसे इनपुट मिले हैं कि हिंदूवादी संगठन उनके घर के बाहर प्रदर्शन करने के लिए पोस्टर और होर्डिंग लेकर जुट सकते हैं। इसके चलते पैरामिलिट्री का एक प्लाटून राहुल के घर के बाहर तैनात किया गया है, जिसमें स्थानीय पुलिस भी शामिल है।

दिल्ली भाजपा ने किया था धरना-प्रदर्शन

बुधवार को दिल्ली भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने संसद में भाजपा के खिलाफ दिए बयानों को लेकर उनके घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन करते हुए मांग की थी कि राहुल माफी मांगें। कार्यकर्ता जैसलमेर हाउस के पास जमा हुए थे और उन्होंने यहां से अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय की तरफ मार्च किया था। इस दौरान वे राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

राहुल गांधी को मिली हुई है जेड प्लस सिक्योरिटी

बता दें कि राहुल गांधी को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है। इसके अलावा सीआरपीएफ के जवान भी उन्हें L कैटेगरी (एडवांस्ड सिक्योरिटी) मिली है। 2019 तक गांधी परिवार को एसपीजी यानी स्पेशन प्रोटेक्शन ग्रुप कवर मिला हुआ था। 9 नवंबर 2019 को केंद्र सरकार ने गांधी परिवार के तीनों सदस्यों- सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का ऐलान किया था। इसके बाद से उन्हें सीआरपीएफ के कमांडो की जेड प्लस सुरक्षा दी गई।

Sandip Kumar Mishra

Sandip Kumar Mishra

Content Writer

Sandip kumar writes research and data-oriented stories on UP Politics and Election. He previously worked at Prabhat Khabar And Dainik Bhaskar Organisation.

Next Story