×

Aligarh To Lucknow bus Service: अलीगढ़ से लखनऊ तक के सफर के लिए बस ट्रिप, पर कुछ बातों का रखें ख्याल

Aligarh To Lucknow bus Service: लखनऊ शहर तो राज्य की शान के रूप में जाना जाता है, जहां हर साल देश-विदेश के लोग घूमने के लिए आते हैं। यहां के मशहूर नवाबी अंदाज के चर्चे तो आप हर जगह सुन ही लेंगे।

Kajal Sharma
Published on: 14 May 2023 1:43 PM GMT
Aligarh To Lucknow bus Service: अलीगढ़ से लखनऊ तक के सफर के लिए बस ट्रिप, पर कुछ बातों का रखें ख्याल
X
Aligarh To Lucknow bus Service (Image- Social media)

Aligarh To Lucknow bus Service: अलीगढ़ और लखनऊ दोनों ही शहर उत्तर प्रदेश के बेस्ट शहरों के तौर पर जाने जाते हैं। लखनऊ शहर तो राज्य की शान के रूप में जाना जाता है, जहां हर साल देश-विदेश के लोग घूमने के लिए आते हैं। यहां के मशहूर नवाबी अंदाज के चर्चे तो आप हर जगह सुन ही लेंगे, यहां की ऐतिहासिक जगहों और शाही खाने का स्वाद चखने के लिए लिए दूर-दूर से लोग इस शहर में आते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के कई शहरों से भी भारी संख्या में लोग यहां आते है। अगर आप अलीगढ़ से लखनऊ जाने का प्लान बना रहे हैं, तो बस से सफर करना आपके लिए काफी फायदे का सौदा साबित हो सकता है। जिसके बारे में हर जानकारी आपको यहां दी गई है।

अलीगढ़ के लखनऊ तक बस सर्विस

अलीगढ़ और लखनऊ के बीच दूरी

अलीगढ़ और लखनऊ दोनों ही शहर राज्य के फेमस शहर हैं। लखनऊ की शान और यहां के पकवानों का स्वाद चखने के लिए लाखों लोग इस शहर में आते हैं। अलीगढ़ से भारी मात्रा में लोग घूमने के लिए लखनऊ शहर तक पहुंचते हैं, और लखनऊ की मजेदार जगहों पर घूमने का लुत्फ उठाते हैं। यहां की रौनक लोगों को अपनी दीवाना करने के लिए काफी है। यहां की ऐतिहासिक जगहों पर घूमने का अपना अलग ही मजा है। अलीगढ़ से लखनऊ के बीच करीब 342KM की दूरी है। दोनों के शहरों के बीच अब कई तरह के हाईवे भी बना दिए गए हैं, जिनके जरिए अब 5 से 6 घंटे में अलीगढ़ से लखनऊ पहुंचा जा सकता है।

बस टिकट का किराया कीमत

अलीगढ़ से लखनऊ तक जाने के लिए अब कई तरह की बसें चलाई जा चुकी हैं। जिनके सहारे आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं। यहां दोनों शहरों के बीच चलने वाली अलग-अलग बसों का टिकट का प्राइस भी आपको अलग-अलग ही देना पड़ता है। लेकिन आपको एक तरफ का किराया कम से कम 800 से 900 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है।

लखनऊ में कहां उतारेगी बस

लखनऊ में कई स्टॉपिंग प्वाइंट हैं, जहां बसें रुकते हैं, अलग-अलग जगह से आने वाली बसें आपको अलग-अलग जगह पर उतारती है। लेकिन ज्यादातर बसों का ड्रॉप आउट पॉइंट लखनऊ बस स्टैंड पर ही होता है। इसके अलावा और भी कई बस स्टॉप प्वाइंट हैं।

बसों में मिलती हैं कई सुविधाएं

अलीगढ़ से लखनऊ के बीच बस का सफर काफी लंबा है, इसलिए बस में सफर करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। जिसे ध्यान में रखते हुए आपको बस में हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती हैं।

  • आरामदायक सीट
  • एयर कंडीशनिंग
  • Wifi
  • चार्जिंग पोर्ट
  • स्लीपर सीट

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story