×

Aligarh Best Market: दिल्ली के कनॉट प्लेस से कम नहीं हैं अलीगढ़ के यह बाजार, जहां से कर सकते हैं अच्छी शॉपिंग

Aligarh Best Market: बाजार में आपको एक ही जगह पर सबकुछ काफी आसानी से मिल जाता है। ऐसे ही कुछ बाजार अलीगढ़ में भी फेमस हैं, जिनकी अपनी अलग ही खासियत और पहचान है।

Kajal Sharma
Published on: 13 May 2023 3:01 PM GMT
Aligarh Best Market: दिल्ली के कनॉट प्लेस से कम नहीं हैं अलीगढ़ के यह बाजार, जहां से कर सकते हैं अच्छी शॉपिंग
X
Aligarh Best Market (Image- Social media)

Aligarh Best Market: कनॉट प्लेस दिल्ली के बेस्ट बाजार के तौर पर गिना जाता है, जहां से आप हर तरह की शॉपिंग काफी आसानी से कर सकते हैं। यह जगह बेहद ही फेमस और दुनिया भर में जानी जाती है। जिसका नाम सुनते ही देश के प्रमुख बाजारों की छवि सामने आ जाती है। इस बाजार में आपको एक ही जगह पर सबकुछ काफी आसानी से मिल जाता है। ऐसे ही कुछ बाजार अलीगढ़ में भी फेमस हैं, जिनकी अपनी अलग ही खासियत और पहचान है। इन बाजारों में आपको में हर तरह का सामान काफी कम कीमतों पर और आसानी से मिल जाता है। आज हम आपको अलीगढ़ के ऐसे ही कुछ बाजारों के बारे में बता रहे हैं।

अलीगढ़ में फेमस बाजार

सेंटर प्वॉइंट (Center Point)

अलीगढ़ में स्थित यह बाजार बेहद ही फेमस और बड़ा है। सेंटर प्वॉइंट बाजार शहर में एकदम बीचोंबीच स्थित है, जो देखने में भी सबसे अलग और खास लगता है। इस बाजार में आपको कई फेमस और नामचीन कंपनियों के खास शोरूम भी देखने के लिए मिल जाएंगे। यहां आप न सिर्फ खरीदारी ही कर सकते हैं बल्कि इस बाजार में कई फेमस फास्टफूड शॉप भी आपको मिल जाएंगी, जहां आप अपने परिवार बैठकर खाना खा सकते हैं।

मामूभांजा इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार (Mamubhanja Electronics Market)

अलीगढ़ में स्थित यह मामूभांजा इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार बेहद ही फेमस और जाना-माना है। जहां से आपके इलेक्ट्रॉनिक आइटम मिल जाती है। इस बाजार में से आप काफी आसानी से हर चीज खरीद सकते हैं। यहां आपको मोबाइल फोन के पार्ट्स भी मिल जाते हैं। यह बाजार शहर के चीप एंड बेस्ट बाजार के तौर पर जाना जाता है। जहां से आपको हर तरह का सामान काफी आसानी से मिल जाता है। आपको बता दें कि इस बाजार का नाम एक मजार के नाम पर पड़ा है।

रेलवे रोड बाजार (Railway Road Bazar)

अलीगढ़ में स्थित रेलवे रोड बाजार शहर के बेस्ट और फेमस बाजार के तौर पर जाना जाता है। जो अपनी अलग और खास पहचान के लिए जाना जाता है। इस बाजार से आपको फेशन से जुड़ी हर तरह की चीज मिल जाती है। अब तो इस बाजार में कई बड़े शोरूम भी बन गए हैं, तो वहीं इस बाजार में आपको पटरी पर लगने वाला बाजार भी देखने के लिए मिल जाएगा, जहां से आप कपड़े, बैग, जूते आदि सब खरीद सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story