Lucknow Famous Branded Cloth Markets: लखनऊ के इन बाजारों से खरीदें गर्मियों के लिए सस्ते ब्रांडेड कपड़े, हर जगह मिलेंगे स्टाइलिश कलेक्शन

Lucknow Famous Branded Cloth Markets: लखनऊ में शापिंग करने से पहले बाजारों के बारे में जान लीजिए, जहां से आप कम पैसों में खरीददारी कर सकते हैं।

Jugul Kishor
Published on: 3 Feb 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2023 3:04 AM GMT)
Lucknow Famous Market
X

Lucknow Famous Market

Lucknow Famous Branded Cloth Markets: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में घूमने के लिए काफी सारी जगह हैं, लेकिन यहां के बाजार ज्यादा फेमस हैं। लखनऊ से बाहर रहने वाले लोग भी राजधानी में शापिंग करने के लिए पहुंचते हैं। यहां हम ऐसे ही कुछ बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप सस्ते ब्रांडेड कपड़ों को खरीद सकते हैं। इसीलिए लखनऊ में शापिंग करने से पहले बाजारों के बारे में जान लीजिए, जहां से आप कम पैसों में खरीददारी कर सकते हैं। सेलेब्रेटी के किसी लुक को यदि आप रिक्रिएट करना चाहते हैं तो इन बाजारों से सेम दिखने वाले कपड़ो को खरीद सकते हैं। स्टाइलिश अंदाज में खुद को स्टाइल कर सकते हैं।

1. हजरतगंज बाजार (Hazratganj Bazar)

शहर का दिल, यह लखनऊ में मौज-मस्ती करने के साथ-साथ शापिंग करने की अच्छी जगह है। हजरतगंज से शानदार चिकनकारी फैब्रिक, कुर्ता, फुटवियर, जैसे तमाम सामान खरीद सकते हैं। हजरतगंज में कुछ ही दूरी पर लवलेन बाजार है जहां से महिलाओं के लिए फैशन के अनुसार सभी प्रकार के कपड़े मिल जाते हैं। यहां आपको सीजन के हिसाब से कपड़े मिलते हैं। सर्दियों में सर्दियों के कपड़े और गर्मियों में गर्मियों के कपड़े मिल जाते हैं। यहां आपको 100 रूपये से लेकर 1000-2000 तक के कपड़े मिलते हैं। हजरतगंज का बाजार रविवार को बंद रहता है।

2. नखास बाजार (Nakhas Market)

राजधानी लखनऊ में नखास बाजार लगभग 200 साल पुरानी मार्केट है। इस बाजार में जरदोजी कपड़ों को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है, यहां पर कपड़े खरीदने लायक होते हैं क्योंकि इस बाजार में रविवार को पुराने सामान बेहद कम कीमतों पर बेचे जाते हैं। नखास बाजार की एक और खास बात ये है कि किसी दिन बंद नहीं रहती है। नखास बाजार सुबह 11 बजे से शुरु हो जाती है रात के 10 बजे तक चलती है।

3. आलमबाग मार्केट (Alambagh Market)

आलमबाग मार्केट में महिलाओं के लिए एक शानदार सामान उपलब्ध हैं। यहां आपको पारंपरिक गहनों से लेकर कपड़े और सब कुझ मिलता है। कपड़ो गहनों के अलावा इस बाजार में इलेक्ट्रानिक्स, घरेलू उपयोगिताओं वाले सामान भी खरीद सकते हैं। आलमबाग में ये बाजार लखनऊ कानपुर रोड पर लगती है। आलमबाग मार्केट सोमवार को बंद रहती है। ये बाजार सुबह 11 बजे से रात के 10 बजे तक चलती है।

4. चौक बाजार लखनऊ ( Chowk Bajar Lucknow)

चौक बाजार लखनऊ का एक ऐसा बाजार है, जहां पर प्रत्येक दिन दुकानदारों की भारी भीड़ लगती है। चौक की बाजार हाथ की बनी चिकनकारी कुर्ता के लिए फेमस है। इस बाजार में बहुत ही खूबसूरत मन को मोह लेने वाली चिनककारी कुर्ता और साड़ी मिलती है। चौक बाजार गुरुवार को बंद रहती है। चौक बाजार सुबह 11 बजे से रात के 10 बजकर 30 मिनट तक खुली रहती है।

5. अमीनाबाद बाजार (Aminabad Bazar)

अमीनाबाद बाजार सबेस ज्यादा व्यस्त और पुराना शापिंग हब है। इस बाजार में आपको महंगी व सस्ते सभी प्रकार के कपड़े सहित अन्य सामान मिल जाएंगे। यदि आप मोलभाव करने में एक्सपर्ट हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छी बाजार है। लखनऊ की अमीनाबाद बाजार ऐसी है कि यहां पर आपकी जरुरतों का सारा सामान मिल जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story