×

Lucknow Famous Super Market: लखनऊ में शॉपिंग करने के लिए ये हैं बेस्ट जगहें, जहां ग्रासरी फूड से लेकर सबकुछ

Lucknow Famous Super Market: लखनऊ में मॉल्स और सुपर मार्केट लोगों के पसंदीदा होते जा रहे हैं, जहां पर खाने-पीने, कपड़ों, फुट-वियर के अलावा भी जरूरत का लगभग सारा सामान आसानी से मिल जाता है।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Jan 2023 2:10 AM GMT
lucknow shopping mall big bazar
X

लखनऊ के बेस्ट सुपर मॉल्स (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Famous Super Market: नवाबों के शहर लखनऊ को ऐतिहासिक इमारतों के साथ ही लाजवाब व्यंजनों और हलचल भरे बाजारों के लिए जाना जाता है। जहां पर लोगों को जरूरत का सारा सामान मिल जाता है। ऐसे में अब राजधानी के मॉल्स और सुपर मार्केट भी लोगों के पसंदीदा होते जा रहे हैं, जहां पर खाने-पीने, कपड़ों, फुट-वियर के अलावा भी जरूरत का लगभग सारा सामान आसानी से मिल जाता है। इन सुपर मॉल्स में हर फेस्टिव सीजन में लगने वाले ऑफर्स भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। साथ ही में सुपर मार्केट में आपको हर मोड़ पर सामान की जानकारी और ऑफर्स देने के लिए स्टोर के लोग होते हैं। जिससे सामान खरीदने में काफी परेशानी नहीं होती है। तो चलिए आपको लखनऊ के सुपर मार्केट के बारे में बताते हैं।

लखनऊ के सुपर मार्केट
Super market of Lucknow

फीनिक्स यूनाइटेड लखनऊ
Phoenix United Lucknow

लखनऊ में फीनिक्स यूनाइटेड मॉल सबसे अच्छे मॉल्स में से एक है। इस मॉल में 90 से ज्यादा स्टोर हैं जो ग्राहकों को ब्रांडेड सामान मुहैया कराते हैं। इलेक्ट्रॉनिक सामान से लेकर खाने-पीने के सामान तक लगभग सब कुछ आपको यहां आसानी से मिल जाएगा। पेट-पूजा करने के लिए यहां बेहतरीन फूड कोर्ट भी है। जहां स्वादिष्ट व्यंजनों की एक से बढ़कर एक वैराईटीज आपको मिल जाएंगी।

समय: सुबह 10:30 बजे से रात 11:00 बजे तक

स्थान: कानपुर रोड, सेक्टर बी, बरगवां, आलमबाग, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 22601212

Location: Kanpur Road, Sector B, Bargawan, Alambagh, Lucknow, Uttar Pradesh 22601212

फैमिली बाजार
FAMILY BAZAR

फैमिली बाजार में आपको कपड़े और फुट वियर के अलावा जरूरत का लगभग सारा सामान मिल जाएगा। किचन में इस्तेमाल होने वाले मसालों से लेकर फलों-सब्जियों तक, बेकरी का सामान भी आपको यहां मिल जाएगा। यानी ग्रासरी का सामान आपको यहां मिल जाएगा।

स्पेंसर
SPENCER'S

स्पेंसर में ग्रासरी के सामान से लेकर डेली केयर, फैशन, घरेलू आवश्यक वस्तुओं, इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान भी आपको यहां मिल जाएंगे। आपको बता दें, कि स्पेंसर्स रिटेल लिमिटेड, आरपी संजीव गोयनका ग्रुप का हिस्सा है। जिसके लखनऊ भर में कई आउटलेट्स हैं। स्पेंसर गॉरमेट, पैटिसरी, वाइन एंड लिकर जैसे स्पेशलिटी सेक्शन और हाल ही में लॉन्च किया गया एपिकुज़ीन सेक्शन के लिए जाना जाता है।

पता: VXFM+6QX, लेखराज डोल कॉम्प्लेक्स, अयोध्या रोड, सेक्टर 5, इंदिरा नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226016

Address: VXFM+6QX, Lekhraj Doller Complex, Ayodhya Rd, Sector 5, Indira Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226016

पूरे लखनऊ में स्पेनर के कई सारे स्टोर्स हैं।

स्मार्ट प्वाइंट
Smart Point

स्मार्ट प्वाइंट ग्राहकों के लिए घर के पास में खुल गए हैं। स्मार्ट प्वाइंट की टैग लाइन है- "बड़ी दुकान की बड़ी बचत अब पड़ोस में"। रिलायंस ग्रुप के स्मार्ट प्वाइंट के लखनऊ में करीबन 100 से ज्यादा आउटलेट्स हैं।

पता: इंजीनियरिंग कॉलेज चुराहा सर्विस लेन के पास रघुवर पैलेस, टेढ़ी पुलिया रिंग रोड, सेक्टर एफ, जानकीपुरम, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226021

Address: Raghuver Palace near Engineering College Churaha Service lanes, Tedhi Pulia Ring Rd, Sector F, Jankipuram, Lucknow, Uttar Pradesh 226021

पूरे लखनऊ में स्मार्ट प्वाइंट के कई सारे स्टोर्स हैं।

सहारा गंज मॉल
Sahara Ganj Mall

(Image Credit- Social Media)

सहारा गंज मॉल लखनऊ के सबसे मशहूर और पसंदीदा मॉल्स में से एक है। लखनऊ में खुलने वाला पहला मॉल सहारागंज मॉल था। जिसको सालों से अभी तक लोगों को बहुत पसंद आता है। लखनऊ के सहारा गंज का बिग बाजार खरीदारी के लिए बहुत अच्छा है। सबसे अच्छे मॉल में से एक होने के नाते, फूड कोर्ट में केएफसी, मैकडॉनल्ड्स और टुंडे कबाबी समेत बहुत सारे रेस्टोरेंट हैं। यह पीवीआर थिएटर, एंटरटेनमेंट जोन और कॉफी हाउस का मजा भी ले सकते हैं।

समय: सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक

स्थान: शाहनजफ रोड, प्रेम नगर, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226001

वन अवध सेंटर मॉल
One Awadh Centre Mall

लखनऊ के गोमती नगर में वन अवध सेंटर मॉल बहुत ही मशहूर मॉल है। यहां पर वीकएंड पर पूरा दिन गुजार सकते हैं। क्योंकि यहां एक ही जगह पर आपको मूवी थियेटर, फूड कोर्ट, ग्रासरी के सामान, फैशन स्टोर, किड्स स्टोरी, गेमिंग जोन सब कुछ मिल जाएगा।

समय: सुबह 10:30 बजे से रात 10:30 बजे तक

स्थान: 384, गोमती नगर रोड, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

वेव मॉल
Wave Mall

गोमती नगर लखनऊ में वेव मॉल के अंदर आपको फूड कोर्ट, मल्टीप्लेक्स थियेटर के सामान शॉपिंग करने का ऑप्शन भी मिलेगा। इसके साथ ही अलग आप बुक लवर हैं तो यहां पर बुक्स भी खरीद सकते हैं और आपको अपना मेकओवर कराना है तो भी आप वेव मॉल में एक साथ बहुत सारे काम निपटा सकते हैं।

समय: सुबह 9:30 बजे से रात 11:30 बजे तक

स्थान: टीसी 54 विभूति खंड रोड, गोमती नगर रोड, विभूति खंड, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226001

Location: TC 54 Vibhuti Khand Road, Gomti Nagar Road, Vibhuti Khand, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

फन रिपब्लिक मॉल
Fun Republic Mall

फन रिपब्लिक मॉल भी लखनऊ के गोमती नगर में है। ये मॉल भी खरीदारी करने के लिए बेस्ट फैशन स्टोर्स के लिए जाना जाता है। यहां पर थियेटर और किड्स जोन के साथ फूड कोर्ट भी है।ये लखनऊ के लोकप्रिय मॉल में से एक है।

समय: सुबह 10:30 बजे से रात 10:30 बजे तक

स्थान: लोहिया पथ, नेहरू एन्क्लेव, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

Location: Lohia Path, Nehru Enclave, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010

रिवरसाइड मॉल
Riverside Mall

गोमती नगर में रिवरसाइड मॉल घूमने लायक बेस्ट जगह है। यहां पर बेहतरीन फूड कोर्ट का मजा ले सकते हैं। साथ ही मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। इसके अलावा शॉपिंग के लिए भी बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे। यहां पर कॉस्मेटिक और पर्सनल केयर ब्रांडों के साथ ग्रासरी आइटम भी खरीद सकते हैं। पॉर्किंग की भी टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है।

समय: सुबह 10:30 बजे से रात 10:00 बजे तक

स्थान: रिवरसाइड मॉल, गोमती नगर एक्सटेंशन बाईपास रोड, विपिन खंड, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

Location: Riverside Mall, Gomti Nagar Extension Bypass Road, Vipin Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010

फीनिक्स पलासियो
Phoenix Palacio

लखनऊ में फीनिक्स पलासियो को बाहर से देखकर ही आप रोमांचक हो जाएंगे। यहां पर आप खरीदारी करने के साथ स्वादिष्ट फूड का आनंद ले सकते हैं। गेमिंग जोन बच्चों के लिए एक बहुत ही मजे की जगह है। इसके अलावा आप यहां भी अपने मनपसंद ब्रांडों से खरीदारी कर सकते हैं।

समय: सुबह 11:00 बजे से रात 10:00 बजे तक

स्थान: सेक्टर -7, अमर शहीद पथ, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

लुलु मॉल
Lulu Mall

लुलु मॉल के बारे में तो बहुत सुना होगा आपने। ये सुपर मार्केट है। लुलु मॉल इतना बड़ा है कि आप घूमते ही रह जाएंगे। यहां पर मूवी थियेटर, फनटूरा गेमिंग जोन के साथ ही हाईपर मार्केट भी है। जहां पर दुबई का सामान बहुत ही किफायती दामों पर मिल जाएंगा। क्राफ्ट के सामान से लेकर स्टेशनरी और पूजा का सामान भी आपको यहां पर कई वैराइटी में मिल जाएगा। खरीदारी करने के साथ ही आप यहां फूड कोर्ट में पेट पूजा भी कर सकते हैं।

समय: सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक

स्थान: अमर शहीद पथ, गोल्फ सिटी, सेक्टर बी अंसल एपीआई, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226030

(Image Credit- Social Media)

सिंगापुर मॉल

Singapore Mall

लखनऊ का सिंगापुर मॉल भी उन मॉल्स में से एक है जहां पर एक ही जगह पर आपको जरूरत का सारा सामान मिल जाएगा। मूवी थियेटर के साथ ही फूड कोर्ट भी आपको आनंद देगा।

समय: सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक

स्थान: सीपी 192, विराज खंड रोड, विराज खंड -4, विराज खंड, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226010

Location: CP 192, Viraj Khand Road, Viraj Khand-4, Viraj Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 22601

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story