×

Chicken Samosa in Lucknow: चिकन समोसा खाना है तो लखनऊ में मुनीर स्वीट्स पर पहुचें, स्वाद में बहुत ही लजीज

Chicken Samosa in Lucknow Muneer Sweets: चिकन समोसा रमज़ान के त्योहार के दौरान बनने वाले सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक है। यह स्वादिष्ट चिकन मसाला से भरी एक कुरकुरी डीप फ्राई पैटी है, जिसे चिकन की फिलिंग के साथ पकाया जाता है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 Jan 2023 10:34 AM GMT
chicken samosa
X

चिकन समोसा (फोटो- सोशल मीडिया)

Muneer Sweets: समोसा तो लगभग हर किसी को पसंद होता है। जिसमें मसालेदार उबले हुए आलू की स्टफिंग भरी होती है और उसे छोले की सब्जी या मीठी लाल और तीखी हरी चटनी के साथ परोसा जाता है। वहीं अगर नॉनवेज लवर्स को चिकन समोसा मिल जाए, तो कहना ही क्या है। वैसे तो चिकन समोसा जल्दी मिलता नहीं हैं, लेकिन अगर आप राजधानी लखनऊ में है तो यहां पर आपको बहुत ही लजीज चिकन समोसा खाने को मिलेगा। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कैसा होता है चिकन समोसा और लखनऊ में कहां मिलता है?

कैसा होता है चिकन समोसा

चिकन समोसा रमज़ान के त्योहार के दौरान बनने वाले सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक है। यह स्वादिष्ट चिकन मसाला से भरी एक कुरकुरी डीप फ्राई पैटी है, जिसे चिकन की फिलिंग के साथ पकाया जाता है।

ये चिकन समोसे बाहर से कुरकुरे और अंदर से बेहद नरम और गरम होते हैं। अगर आप नॉनवेज खाते हैं और समोसे के शौकीन हैं तो वाकई में चिकन समोसा आपके लिए फेवरेट डिश होगी। इसे आप घर की पार्टियों के लिए, बारिश मं, सर्दियों में गरम चाय के साथ या फिर जब आपका मन करें, तब भी खा सकते हैं।

क्योंकि इस चिकन समोसे में अंदर भरा हुआ मसालेदार कीमा आपको पहली ही बाइट में दीवाना बना देगा। कुरकुरी पपड़ी और मसालेदार कीमा स्टफिंग आपके मन को तृप्त कर देगी। इसे आप अपनी पसंदीदा चटनी मीठी लाल चटनी या फिर हरी तीखी चटनी के साथ खा सकते हैं।

लखनऊ में कहां मिलता है चिकन समोसा

राजधानी लखनऊ में चिकन समोसा आपको सआदतगंज में मिलेगा। यहां पर सआदतगंज पहुंचने के बाद आप कटरा चौराहा पर पहुचिएं। इसके बाद आगा साहब का हाथा पर जाइए। फिर किसी से भी मुनीर स्वीट्स पूछ लीजे, वो आपको दुकान बता देगा।

पता- मुनीर स्वीट्स, आगा अब्बू साहब का हाथा, कटरा चौराहा, सआदतगंज, लखनऊ

Address: Muneer Sweets, Agha Abbu Sahab Ka Haatha, Katra Chauraha, Sadatganj, Lucknow

चिकन समोसा कितने रुपए का

मुनीर स्वीट्स में आपको एक चिकन समोसा मात्र 12 रुपए में मिलेगा। जिसका स्वाद वाकई में आपकी इच्छापूर्ति कर देगा।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story