×

Romantic Cafes in Lucknow: वैलेंटाइन वीक पर अपने पार्टनर के साथ इन रोमांटिक कैफे में जाएं, लव-बर्ड्स के लिए सबसे अच्छी जगहें

Romantic Cafes in Lucknow: लखनऊ के इन शानदार लग्जरी कैफे में आप अपने दोस्तों के साथ घूमने या अपने किसी खास अवसर पर डेट पर जाने का प्लान कर सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Feb 2023 1:48 AM GMT
lucknow best cafes
X

लखनऊ के बेस्ट कैफे (फोटो- सोशल मीडिया)

Romantic Cafes in Lucknow: वैलेंटाइन डे पर अगर आप राजधानी लखनऊ में है और अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन वीक पर बेस्ट क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं। तो लखनऊ में बहुत सारे कैफे हैं जहां के कपल फ्रेंडली माहौल में आप अपने पार्टनर के साथ प्यारी सी डेट को इंजॉए कर सकते हैं। कपल्स के मन के पसंद आने वाली कई कैफे, बेकरी और रेस्टोरेंट लखनऊ में खुल गए हैं। इन जगहों पर आप अपने स्वीट पार्टनर के लिए अच्छी सी सरप्राइज पार्टी भी ऑर्गेनाइज कर सकते हैं।

लखनऊ के इन शानदार लग्जरी कैफे में आप अपने दोस्तों के साथ घूमने या अपने किसी खास अवसर पर डेट पर जाने का प्लान कर सकते हैं। यहां के मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन, मस्ती भरा माहौल, सुंदर मनभावन सजावट, बैठने के लिए इनडोर और आउटडोर व्यवस्था समेत बहुत कुछ है जो इन कैफे को बाकियों से काफी अलग बनाता है।

कपल्स के लिए लखनऊ के बेस्ट रोमांटिक कैफे
Best Romantic Cafes in Lucknow for Couples

कैप्पुकिनो ब्लास्ट
Cappuccino Blast

(Image Credit- Social Media)

कॉफी लवर्स इस विंटेज-थीम वाले कैफे को मिस नहीं कर सकते। इस कैफे का शानदार एंट्रेंस पौधों और जगमग रोशनी से इतनी खूबसूरती से सजाया गया है कि आपको खुद महसूस होगा कि आप एक बहुत अच्छी जगह आएं हैं। फ्लोरल वॉल डेकोर एक परफेक्ट सेल्फी कॉर्नर बनाता है। इनके मेनू में गर्म और ठंडे कॉफी, जूस, चाय, शेक और सोडा की कई वैराइटीज है। सैंडविच और पिज्जा से लेकर बर्गर, रोल तक सब कुछ यहां परोसा जाता हैं।

हेज़लनट फैक्ट्री
The Hazelnut Factory

लखनऊ में THF मीठा पसंद करने वालों के लिए बेस्ट जगह है। पेस्ट्री, केक, शेक, कुकीज, मिठाई, डोनट्स, पफ्स, पिज्जा, पास्ता, आइसक्रीम, कॉफी और भी बहुत कुछ आपको यहां पसंद आएगा। यहां आकर आपको लगेगा कि आप लखनऊ से बाहर आ गए हैं। यहां के चॉकलेट केक और पेस्ट्री आपको जरूर आजमानी चाहिए। खूबसूरत सजाई गई दीवारें आपके मन को जीत लेंगी। जोकि आपके लिए मूड लिफ्टर का काम करेंगी। आलीशान कैफे इनडोर और आउटडोर बैठने की सुविधा प्रदान करता है।

द फ्रेश फैक्ट्री
The Fresh Factory

अपने लाल ईंट यूरोपीय-एस्क्यू एक्सटीरियर और फार्म-टू-टेबल एप्रोच के साथ, द फ्रेश फैक्ट्री में जाकर आप खुद को एक्टिव सा महसूस करेंगे। कैफे के ड्रिंक्स और व्यंजन आपको जरूर पसंद आएंगें। यहां का बेस्टसेलिंग द क्लासिक एवो टोस्ट जरूर ट्राई करिएगा। यदि आप एक पौष्टिक डिश की तलाश में हैं तो यहां के बर्मीज़ खो सुए बाउल या लेबनानी बाउल को जरूर खाएं। यहां के खूबसूरत और शानदार कपल फ्रेंडली माहौल में आप खुद को फ्री महसूस करेंगे। अपने पार्टनर के साथ आप यहां अच्छी-अच्छी फोटोज भी खिचवां सकते हैं।

कैफे रेपर्टवाहर
Cafe Repertwahr

(Image Credit- Social Media)

लखनऊ के बिब्लियोफाइल्स के लिए ये जगह बहुत बेस्ट है। क्योंकि ये बुक पढ़ने वालों के लिए बेस्ट जगह है। कैफे रेपर्टवाहर में आप अपने पार्टनर के साथ और अकेले भी जा सकते हैं। वो इसलिए कि यहां पर पहले से ही आपकी पार्टनर बुक्स होंगी। इस कैफे की सजावट आपको इतनी पसंद आएगी कि फोटोज क्लिक करवाने से आप खुद को रोक नहीं सकते हैं।

यहां के बेस्ट फूड मेन्यू में इटालियन, चाइनीज और सी फूड भी परोसे जाते हैं। इसके अलावा आप लसग्ना, ड्रम्स ऑफ हेवन और सिज़लर भी आजमा सकते हैं।

बटर स्टोरी
Butter Story

(Image Credit- Social Media)

लखनऊ के पसंदीदा हैंगआउट जगहों में से एक बटर स्टोरी कपूरथला में आपको बहुत पसंद आएगा। ये बेकरी आपकी मिठाई को लेकर सारी लालसा को पूरी करेगा। यहां पर आप अपना पसंदीदा केक खरीद सकते हैं। सफेद आंतरिक सज्जा और सुनहरे परिवेश में खूबसूरती से जगमगाती यह बेकरी लखनऊ में डेजर्ट पार्लर को बढ़ावा देती है।

मेक्सिकन और स्पैनिश म्यूजिक आपके मूड को एकदम ठीक कर देता है। यहां आप आप खुद रिफ्रेश फील करेंगे।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story