×

इलाहाबाद में निकले हनुमानजी की आंखों से आंसू, जानिए लोगों की क्या थी प्रतिक्रिया

suman
Published on: 4 March 2017 11:29 AM GMT
इलाहाबाद में निकले हनुमानजी की आंखों से आंसू, जानिए लोगों की क्या थी प्रतिक्रिया
X

इलाहाबाद : यूपी में हर तरफ चुनावी की सरगर्मी है। फिर भी लोगों की आस्था में कोई कमी नहीं आई है। यहां पर हनुमान की पूजा अर्चना खूब हो रही है।लोग पवन पुत्र को खुश करने में लगे हैं। चुनावी मौसम में नेताओं के सियासी वायदों से अब आम आदमी ही नहीं, पवनपुत्र हनुमान भी परेशान है । कहने का मतलब ये है कि यहां के हनुमान मंदिर में अचानक पवन पुत्र की मूर्ति से आंसू निकलने लगे हैं। ये खबर आसपासमें फैलने से लोग मूर्ति के आसपास भगवान् का भजन कीर्तन करने लगे और मंदिर में भक्तो का हुजूम उमड़ पड़ा।

आगे पढ़ें...

स्थानीय लोगों का कहना है की हनुमान जी की आंखों से निकल रहे आंसुओ की वजह भगवान् राम का अयोध्या में मंदिर न बन पाना है । शहर के कोतवाली पुलिस स्टेशन के जिस मीरगंज इलाके में यह हनुमान मंदिर है उसी मोहल्ले में पंडित जवाहर लाल नेहरू का भी जन्म स्थान भी है ।

आगे पढ़ें..

भक्तों के अनुसार हर बार चुनाव आने पर सियासी पार्टियां भगवान् राम की जन्म स्थली अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाती है। जनता के सामने झूठे वायदे भी करती है, लेकिन आजतक मंदिर नहीं बन पाया तो राम भक्त हनुमान भगवान राम की इस पीड़ा से आहत है और इसी पीड़ा की वजह से शनिवार को उनकी मूर्ति से आंसू निकल रहे है ।

suman

suman

Next Story