×

WOW: बिग बी की बढ़ती कमाई के पीछे है इनका हाथ, क्या जानते हैं सच्चाई?

suman
Published on: 21 Dec 2017 4:26 AM GMT
WOW: बिग बी की बढ़ती कमाई के पीछे है इनका हाथ, क्या जानते हैं सच्चाई?
X

मुंबईः बिटकॉइन आजकल लोगों की इतनी कमाई करवा रहा है। आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटी तक सब इसमें अपना पैसा लगा रहे हैं। हाल ही में दो भाइयों के बिटकॉइन से अरबपति बनने की बात सामने आई थी।बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन की फैमिली को भी बिटकॉइन से करीब 112 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। अमिताभ बच्चन की फैमिली ने करीब ढाई साल पहले 1.6 करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट किया था। अब इसकी वैल्यू 112 करोड़ रुपए पहुंच गई है। यह सब बिटकॉइन की बढ़ती कीमतों की वजह से हुआ है। अमिताभ ने बेटे अभिषेक के साथ मिलकर सिंगापुर की कंपनी मेरीडियन टेक पीटीई में इनवेस्टमेंट किया था।

एक खबर के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने साल 2015 के मध्य में बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मिलकर मेरीडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था। य‍ह सिंगापुर की एक फर्म है। कई छोटी टेक्‍नोलॉजी और फाइनैंशल टेक्‍नोलॉजी कंपनियों की तरह कुछ ही लोग मेरीडियन के बारे में जानते हैं।

पिछले हफ्ते मेरीडियन की प्राइस एसेट जिडू डॉट कॉम को एक विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया। इसके बाद तो इस कंपनी की किस्‍मत चमक गई। यह डील लॉन्गफिन कॉर्प के अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नैस्डेक पर लिस्टिंग के दो दिनों बाद की गई।

मई 2015 में जब बच्चन परिवार ने मेरीडियन में निवेश किया था तो उस वक्त जिडू डॉट कॉम एक क्लाउड स्टोरेज और ई-डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्टअप हुआ करती थी।

अमिताभ बच्चन ने दो अकाउंट के जरिए कंपनी में निवेश किया था। एक अकाउंट अमिताभ बच्चन के नाम का है जिसमें डेढ़ लाख डॉलर थे वहीं दूसरा अमिताभ और अभिषेक का ज्वाइंट अकाउंट था जिसमें 1 लाख डॉलर थे।

suman

suman

Next Story