×

आपको भी आता है बहुत गुस्सा तो अब हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे?

suman
Published on: 12 March 2018 3:46 AM GMT
आपको भी आता है बहुत गुस्सा तो अब हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे?
X

जयपुर:अपनों से बनते रिश्तों को क्रोध की वजह से टूटता है। क्रोध मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु है। क्रोध ही वह वजह है जिसके कारण हम अपना बड़े से बड़ा नुकसान कर बैठते हैं और पाते हैं सिर्फ पाश्चाताप। क्रोध के कारण ही अपनों से दूरियां बन जाती हैं और जिंदगी भर के रिश्ते पलभर में बिखर जाते हैं। वास्तु में बताए गए कुछ आसान से उपाय क्रोध से दूर रख सकते हैं। जानिए क्या हैं

यह पढ़ें....12 मार्च को कैसा रहेगा आपका सोमवार, बताएगा आपका राशिफल

वास्तु के अनुसार गंदगी, क्रोध को उकसाती है, इसलिए अपने घर या प्रतिष्ठान की सफाई का विशेष ध्यान रखें। घर में कहीं मकड़ी के जाले न रहें। घर में सुबह शाम अगरबत्ती जलाएं। घर में देवी-देवताओं के रखने के स्थान को भी स्वच्छ रखें। सुबह सूर्यदेव को जल अर्पित करें। मंगलवार के दिन बेसन और मसालों का दान करने से भी क्रोध शांत रहता है।

यह पढ़ें....वास्तु इन वास्तु दोषों को करें दूर, पति-पत्नी के बीच नहीं होंगे मतभेद

रसोईघर में चूल्हे या गैस के बांईं और दायीं ओर पानी न रखें। दक्षिण की ओर मुख कर भोजन ग्रहण न करें। बीम के नीचे न तो बैठें और न ही सोएं। ऐसा होने पर कलह का वातावरण रहता है। घर की नाली में अगर खाने का अंश जाता है तो ऐसा होने से रोकें। चांदी के गिलास में पानी पीने से क्रोध शांत होता है। घर में पूर्व दिशा में कोई भारी सामान न रखें और न ही घर में लाल रंग का प्रयोग करें।

suman

suman

Next Story