×

आपकी रसोई में भी होगा ये सामान तो दूर होंगे बुरे ख्याल, नहीं होने देगा कोई नुकसान

suman
Published on: 31 March 2017 5:03 AM GMT
आपकी रसोई में भी होगा ये सामान तो दूर होंगे बुरे ख्याल, नहीं होने देगा कोई नुकसान
X

लखनऊ: लौंग और काली मिर्च हर घर और किचन में होता होगा। ये दोनों जितना देखने में छोटे, उतना ही बड़ा इनका काम होता है। लौंग जितना हेल्थ के लिए फायदेमंद हैं उतनी ही भाग्य के लिए भी। हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानी और समस्या होती है। इसमें भी नजर, टोक आदि ऐसी परेशानी हैं जिनका कुछ पता ही नहीं लग पाता और अपनी पूरी क्षमता से कार्य करने के बावजूद सफल नहीं हो पाते।

इसके अलावा घर-परिवार में बाधा उत्पन्न होती रहती हैं, जिनसे भयंकर नुकसान हो सकते हैं। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाए बताए गए हैं, जिन्हें करने से जातक की सारी परेशानी ही खत्म हो जाती हैं। ऐसी समस्याओं से बचाव के लिए लौंग और काली मिर्च एक बेहतरीन उपाय है।

आगे...

कोई कार्य पूर्ण करना हो तो एक काली मिर्च लें और घर के मेन गेट पर रख दें। घर से बाहर जाते वक्त उस एक काली मिर्च पर पैर रखकर बाहर निकलें, लेकिन संबंधित कार्य पूर्ण करने से पहले घर वापस वापस न आएं, जो मनोकामना है पूर्ण हो जाएगी।

आपके मन में अगर बुरे ख्याल आ रहे हों तो लोटे पर पानी भर लें और अपने सिर पर से उतारकर पानी सड़क पर फेंक दें। इससे तुरंत आराम आ जाएगा और अपने घर व मन में शांति ला सकते हैं।

लड्डू या कोई और मिठाई में लोँग को पीसकर उसमें डाल दें तो त्योहार के दिन बुरी नजर और बाधा से बच जाएंगे। इससे अचानक आने वाली आपरत्ति भी टल जाएगी, घर में सुख-शांति रहेगी।

आगे...

घर में शांति के लिए प्रत्येक दिन सुबह पूजा करते वक्त आरती में दीपक में दो लौंग या कपूर में दो फूल वाली लौंग डालकर आरती करें।

आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए काली मिर्च के पांच दाने लें और अपने सिर पर से सात बार घुमाए। इसके बाद किसी चौराह पर ले जाकर चारों दिशाओं में एक-एक दाना फेंक दें और पांचवें दाने को अपने सिर के ऊपर की ओर फेंक दें और वहां से चले आवें। इस बीच विशेष ध्यान रखा जाए कि पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

आगे...

पूरी क्षमता से कार्य करने के बावजूद अगर सफल नहीं हो पा रहे हैं तो एक नींबू में चार लौंग लगा दें और ऊं श्री हनुमत नम: का 21 बार जाप करें। इसके बाद उस नींबू को अपने कार्य स्थल पर ले जाएं। ऐसा करने कार्य और संबंधित इच्छा पूरी होगी।

मन अगर अशांत रहता है तो कपूर और एक फूल वाली लौंग को जलाकर घर में रख लें। इससे आपका मन शांत हो जाएगा और आपको असीम प्रसन्नता होगी।

suman

suman

Next Story