×

अगर आप भी रखते हैं हीरा का शौक तो इस खबर पर जरूर फरमाएं गौर

suman
Published on: 13 April 2017 5:53 AM GMT
अगर आप भी रखते हैं हीरा का शौक तो इस खबर पर जरूर फरमाएं गौर
X

लखनऊ: कहते हैं हीरा है सदा के लिए ज्योतिषि शास्त्र के अनुसार डायमंड हर किसी के ऊपर सूट नहीं करता है। ज्योतिष में कहा गया है कि अगर पहनने के बाद ये आपको सूट नहीं करता है तो आपके सामने कोई न कोई समस्याएं आने लगती हैं। बता रहे हैं हीरे से जुड़ी कुछ ज्योतिषिय मान्यताएं। जिसे सोच-समझकर ही हीरा पहनना चाहिए। किसी के लिए ये ज्योतिषीय रत्न की अपेक्षा फ़ैशन और स्टेटस सिंबल अधिक होता है। इसका बहु मूल्यवान होना ही इसकी खासियत नहीं है बल्कि इसकी गुणवत्ता और प्रभावशीलता ही इसे कहीं अधिक मुल्यवान बनाती है।

आगे...

दुनिया के इस अति मूल्यवान रत्न की कुछ ऐसी विशेषताएं हैं, जो इसे एस्ट्रोलॉजी के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण बनाती हैं। खास बात ये है कि इसकी पॉजिटिव एनर्जी जितनी तेजी से असर छोड़ती है, उससे कहीं अधिक तेजी से इसकी निगेटिव ऊर्जा असर दिखलाती है।

दरअसल शुक्र ग्रह का सीधा संबंध डायमंड से होता है। ज्योतिष की मानें तो शुक्र ग्रह करियर को कंट्रोल करता है खासकर उन लोगों के लिए जो आर्ट्स और मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े होते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार कन्या और तुला राशि के लोगों के लिए हीरा बहुत अच्छा रहता है। हीरा पहनने से इनके जीवन में गुडलक और सुख-समृद्धि लाता है।

आगे...

हीरे को मेष, मीन, वृश्चिक राशि वालों को नहीं पहनना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि इस राशि के लोगों के लिए हीरा परेशानी ला सकता है। अगर आपको डायमंड पहनना है तो सबसे पहले इसे अपने पास एक हफ्ते के लिए रख लें। इसके बाद देखें कि आपके साथ कैसी घटनाएं घटित होती हैं, खासकर हेल्थ, आर्थिक और दूसरे क्षेत्र में। अगर आपके साथ सब कुछ सही होता है तो आप इसे पहन सकते हैं।

खासतौर से ऐसी स्त्रियां जिन्हें पुत्र की चाह हो उन्हें तो स्वप्न में भी हीरे का ख्वाब नहीं पालना चाहिए, अन्यथा उन्हें सिर्फ पुत्रियां ही प्राप्त होंगी।

आगे...

जिस भी जातक की जन्म कुण्डली में शुक्र की पोजीशन स्ट्रॉंग होती है, उसे ऐसे सुखों का बाहुल्य होता है। ताउम्र ऐसा जातक भांति-भांति की लक्जरी भोगता रहता है। किंतु विपरीत व नकारात्मक शुक्र की दशा में ठीक इससे विपरीत हालात होते हैं। यानि यदि किसी जातक की कुण्डली में शुक्र की दशा खराब है, पीड़ित है, तो ऐसा जातक जीवनभर कष्ट भोगता रहता है, उसे लक्जरी यानि भोग के सुख-साधन प्राप्त होने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

suman

suman

Next Story