×

बनाता है ये पौधा आपको धनवान, अगर जोड़े में इसे लगाते हैं आप

suman
Published on: 8 Sep 2017 2:12 AM GMT
बनाता है ये पौधा आपको धनवान, अगर जोड़े में इसे लगाते हैं आप
X

जयपुर: लोग घरों में इंटीरियर डेकोरेशन के लिए पौधे लगाते है। जिसमें कुछ पौधे उनकी औषधीय होने की वजह से लगाएं जाते हैं। वास्तुशास्त्र में कुछ पौधों के बारे में कहा गया है कि इन्हें लगाने से सौभाग्य व आने वाली सारी परेशानी दूर हो जाती है। इन पौधों के बारे में मानना है कि पौधे लोगों की किस्मत बदल सकते हैं। ऐसा ही एक पौधा है मोरपंखी का, जो पौधा औषधीय गुणों से भरपूर तो होता ही है साथ ही साथ ये घर का भाग्य बदल सकता है।

आगे...

कहा जाता है कि घर पर कोई विपत्ति आने वाली हो, तो यह पौधा उसे घर में आने नहीं देता। मोरपंखी का पौधा लगाने से घर में बरकत आती हैं और परिवार में सुख-शांति का वास होता है। संपूर्ण लाभ पाने के लिए इसे हमेशा जोड़े में लगाना चाहिए। इसकी नियमित रूप से पानी से सिंचाई करना बहुत जरूरी होता है। अगर इसे वक्त पर पानी न मिले तो तुरंत सूख जाता है।

यह पौधा सूख जाए, तो उसे हटाकर तुरंत नया पौधा लगा दें। घर में मोरपंखी का पौधा लगाना सौभाग्यवर्धक माना जाता है। परिवार में सुख-शांति बनाए रखने और आर्थिक लाभ के लिए इसे गमले में लगाकर मुख्य द्वार पर रखें कि दोनों पौधे एक-दूसरे के सामने रहें। इससे जहां परिवार के सदस्य बुरी नजरों से बचे रहते हैं, वहीं घर पर आने वाली विपत्ति भी इस पौधे के प्रभाव से घर में प्रवेश नहीं कर पाती।

suman

suman

Next Story