×

उंगलियां देख कर चुनें जीवन संगिनी, उनके हाथों में छिपा है कामयाबी का राज

By
Published on: 6 Nov 2017 9:39 AM GMT
उंगलियां देख कर चुनें जीवन संगिनी, उनके हाथों में छिपा है कामयाबी का राज
X

सहारनपुर: अक्सर मर्द अपने लिए जीवनसाथी की तलाश करते वक्त रंग-रूप और हाइट में उलझकर रह जाते हैं। जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, तो उनकी उंगलियों पर भी एक नज़र जरूर डाल लें क्योंकि यही उंगलियां आपकी जीवन संगिनी के साथ आपके भविष्य के बारे में बताएंगी। आइए जानें, इन उंगलियों में कैसे छिपा है आपकी खुशहाली का राज।

यह भी पढ़ें: अतिथि देवो भव! इस तरह लगाइए पता ये सत्य है या असत्य

ज्योतिषाचार्य शालिनी बताती है कि मानव के हाथों में उसकी कामयाबी का राज छिपा होता है। यदि आप अपने लिए जीवन संगिनी का चयन करने जा रहे हैं और लड़की देखने जा रहे हैं, तो आप लड़की की हथेली देखकर खुद हि पता लगा सकते है कि जिस लड़की को आप अपनी पत्नी बनाने जा रहे हैं क्या वह आपके अनुसार है या नहीं?

-यदि महिलाओं की उंगलियां गोल और लंबी हों तो ऐसी महिलाएं अपने और अपने पति के लिए भी बेहद सौभाग्यशाली मानी जाती हैं।

-चिकनी, सीधी और गांठ रहित उंगलियों का मतलब है कि ऐसी महिलाएं वैवाहिक जीवन के लिए अति उत्तम हैं।

यह भी पढ़ें: पत्नी के पैरों में छिपा है पति के जीवन का राज, क्या इससे अब तक थे आप अनजान?

-उंगली के आगे का हिस्सा पतला हो और सभी पोर एक समान हो तो इसे भी वैवाहिक सुख-शांति की नजर से बेहतर माना गया है।

-जिन महिलाओं की उंगलियां छोटी होती हैं, वे जरूरत से ज्यादा खर्चीली होती हैं। दोनों हाथों की उंगलियों को जोड़ने पर उनके बीच यदि खाली जगह दिख रहे हैं तो इसका मतलब भी उनका खर्चीला होना ही है। ऐसी महिलाओं का भविष्य काफी कठिनाइयों से भरा होता है।

-महिलाओं की उंगलियों में तीन पर्व का होना भाग्यशाली होता है। लेकिन इसकी जगह यदि किसी की उंगलियों में चार पर्व यानी पोर हों और उंगलियां छोटी-छोटी हों, जिसपर मांस न हो तो वे महिलाएं पति के लिए और खुद के लिए भी भाग्यशाली नहीं होतीं।

यह भी पढ़ें: मंगल करेगा बेडरूम में अमंगल, डालेगा पति-पत्नी के रोमांस में खलल

-स्कंद पुराण में यह चर्चा की गई है कि यदि किसी महिला की हथेली के पीछे बाल हों। तो संभल जाइए क्योंकि ऐसी महिलाओं को अपने वैवाहिक जीवन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसी महिलाओं से शादी करने का मतलब है कि आप हमेशा तनावपूर्ण स्थिति के बीच रहेंगे।

Next Story