×

मुंडेर पर जब कौआ करें ऐसे कांव-कांव तो समझ लें मृत्यु के मिल गए आपको संकेत

suman
Published on: 9 Sep 2017 1:57 AM GMT
मुंडेर पर जब कौआ करें ऐसे कांव-कांव तो समझ लें मृत्यु के मिल गए आपको संकेत
X

जयपुर: पितर पक्ष के समय कौओं का महत्व और बढ़ जाता है। इन्हें खिलाने से श्राद्ध का फल मिलता है। वैसे भी कौओं को भूत भविष्य का सूचक मानते हैं। कौओं के कुछ संकेत हमारे लिए शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ भी होते हैं। इसलिए यदि कौए दिखाई दें या उनका स्वर सुनाई दे तो उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। जानें कौओं से जुड़े कुछ शकुन-अपशकुनों के बारे में....

यह भी पढ़ें...वाई-फाई इंटरनेट से हाई फाई हुआ श्राद्ध, बस एक क्लिक से जुड़ जाइए पूर्वजों से आप

*यदि बहुत से कौए किसी नगर या गांव में एकत्रित होकर शोर करें, तो समझे कि उस नगर या गांव पर भारी विपत्ति आने वाली है। यदि किसी के घर पर कौओं का झुंड आकर चिल्लाए तो भवन मालिक पर कई संकट एक साथ आने का संकेत देते हैं।

यह भी पढ़ें...9 सितंबर: खाने-पीने पर कम ध्यान दें मकर राशिवाले, पढ़ें शनिवार राशिफल

*यदि किसी व्यक्ति के ऊपर कौआ आकर बैठ जाए, तो उसे धन व सम्मान की हानि हो सकती है। यदि किसी महिला के सिर पर कौआ बैठता है, तो उसके पति को गंभीर संकट का सामना करना पड़ सकता है। यदि यात्रा करने वाले व्यक्ति के सामने आकर सामान्य स्वर में कौआ कांव-कांव करें और चला जाए तो कार्य सिद्धि की सूचना देता है।

*कौआ अगर पानी से भरे घड़े पर बैठा दिखाई दें तो धन-धान्य की वृद्धि होती है। कौआ मुंह में रोटी, मांस आदि का टुकड़ा लाते दिखाई दें तो मन की इच्छा पूरी होती है।

यह भी पढ़ें...रविवार के दिन तुलसी को तोड़ना है वर्जित, इसके पीछे है ये वजह

*पेड़ पर बैठा कौआ यदि शांत स्वर में बोलता है, तो स्त्री सुख मिलता है। कौआ यदि ऊपर मुंह करके पंखों को फडफड़ाता है और कर्कश स्वर में आवाज करता है तो वह मृत्यु की सूचना देता है।

*उड़ता हुआ कौआ यदि किसी के सिर पर बीट करे, तो उसे रोग व संताप होता है और यदि हड्डी का टुकड़ा गिरा दे, तो उस व्यक्ति पर भारी संकट आ सकता है।

suman

suman

Next Story