×

वो सवाल जिसका जवाब देकर Demi-Leigh Nel-Peters बनीं Miss Universe 2017

मिस यूनिवर्स 2017 का ताज साउथ अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स के नाम रहा। प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में प्रतिभागियों से सवाल किया गया था, "आपको अपनी किस काबिलियत पर सबसे अधिक गर्व है और आप इसको मिस यूनिवर्स के तौर पर कैसे इस्तेमाल करेंगी।"

tiwarishalini
Published on: 27 Nov 2017 12:45 PM GMT
वो सवाल जिसका जवाब देकर Demi-Leigh Nel-Peters बनीं Miss Universe 2017
X
वो सवाल जिसका जवाब देकर Demi-Leigh Nel-Peters बनीं Miss Universe 2017

लास वेगास : मिस यूनिवर्स 2017 का ताज साउथ अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स के नाम रहा। प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में प्रतिभागियों से सवाल किया गया था, "आपको अपनी किस काबिलियत पर सबसे अधिक गर्व है और आप इसको मिस यूनिवर्स के तौर पर कैसे इस्तेमाल करेंगी।"

यह भी पढ़ें ... मिस यूनिवर्स 2017: श्रद्धा से टूटा सपना, द. अफ्रीका की डेमी ने जीता खिताब

प्रतियोगिता जीतने वाली डेमी-ले नेल-पीटर्स ने जवाब दिया, "मिस यूनिवर्स वह होती है जिसने कई डरों को पार किया हो...और मैं वही हूं।" 'एक मिस यूनिवर्स के तौर पर, आप जो भी हैं व्यक्तिगत तौर पर आपको ख़ुद पर आत्मविश्वास होना चाहिए। मिस यूनिवर्स वो महिला होती है जिसने कई डरों को पार किया हो और इसके जरिए वो दूसरी महिलाओं को उनके डरों से निकलने में मदद करने में सक्षम हो और मैं बिल्कुल वही हूं।' नेल-पीटर्स ने कहा, 'वह वह महिला है जिससे कुछ भी करने के लिए कहना कभी भी ज्यादा नहीं होगा और मुझे लगता है कि मैं असल में वही हूं।



फाइल फोटो : श्रद्धा शशिधर

बता दें कि भारत की श्रद्धा शशिधर मिस यूनिवर्स 2017 का खिताब अपने नाम करने से चूक गई हैं। भारत की श्रद्धा शीर्ष 16 में भी जगह नहीं बना पाई थीं। मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता बनने के बाद भारत को श्रद्धा (21) से भी कई उम्मीदें थी। वह मीडिया से स्नातक हैं। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब हासिल किया था।

यह भी पढ़ें ... थरूर के बाद अब शिवसेना, मोदी-शाह की वजह से छिल्लर बनीं Miss World

अमेरिका के नेवादा राज्य में रविवार रात को आयोजित इस कार्यक्रम की मेजबानी कॉमेडियन और टीवी होस्ट स्टीव हार्वे ने की। इस खिताब को हासिल करने के लिए दुनियाभर की लगभग 92 सुंदरियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। फ्रांस की आइरिस मित्नेनेर ने अपनी उत्तराधिकारी डेमी-लेह को ताज पहनाया। कोलंबिया की लौरा गोंजालेज और जमैका की डेविना बेनेट दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।



डेमी-लेह के पास व्यवसाय प्रबंधन में डिग्री है और वह एक ऐसे कार्यक्रम को लेकर भावुक है, जिससे वह विभिन्न स्थितियों में महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित कर सकें।

यह भी पढ़ें ... मिस यूनिवर्स 2017 के खिताब पर भी थी सबकी नजर, लेकिन नहीं बन पाई ब्रह्माण्ड सुंदरी

मिस यूनिवर्स की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, डेमी-ली अपनी इन कार्यशालाओं का विस्तार कर जरिए ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की मदद करना चाहती हैं।

फाइल फोटो: डेमी-ले नेल-पीटर्स

फाइल फोटो : लौरा गोंजालेज

फाइल फोटो: डेविना बेनेट

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story