×

जानिए वो कौन से सपने हैं जो बताते कि आपको मिलेगा धन या बदलेगी किस्मत

suman
Published on: 19 Jun 2017 6:41 AM GMT
जानिए वो कौन से सपने हैं जो बताते कि आपको मिलेगा धन या बदलेगी किस्मत
X

लखनऊ: रात में दिखने वाले सपने हमारे जीवन में आने वाले कई संकेतों से जुड़े होते है। जिंदगी में हमें कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जो हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में बताते हैं। ऐसे संकेत हमें सपनों में भी मिलते हैं। यह संकेत हमारे जीवन को भी बदल सकते हैं। आमतौर पर लोग ऐसे संकेतों को नजरअंदाज कर देते हैं। जानते हैं धन से जुड़े कुछ दिलचस्प संकेतों के बारे में।

आगे...

*अगर पैसों से जुड़े किसी काम के सिलसिले में कहीं जाना है और कपड़े पहनते वक्त आपकी जेब से पैसे गिर जाएं तो माना जाता है कि यह धन प्राप्ति का संकेत है।

*नेवले द्वारा रास्ता काटना या नेवले का दिखना शुभ संकेत माना जाता है। सुबह उठते ही नेवला दिख जाए तो माना जाता है कि गुप्त धन मिल सकता है।

*यात्रा करते समय श्वान अपने मुख में रोटी, या खाद्य पदार्थ लाता दिखे तो ऐसा देखने वाले को धन लाभ होता है।

आगे...

*अगर सपने में किसी को धन उधार देते हैं तो माना जाता है कि शीघ्र ही धन की प्राप्ति होने वाली है। यदि सीधे हाथ में लगातार खुजली हो तो समझ लीजिए पैसा आने वाला है। लेनदेन करते वक्त पैसा हाथों से छूट जाए तो समझना चाहिए कि धन मिलने वाला है।

आगे...

*सपने में अगर मोती, हार, मुकुट जैसी वस्तुएं दिखें तो माना जाता है कि मां लक्ष्मी घर में स्थाई रूप से निवास करने वाली हैं।

*स्वप्न में घड़ा बनाते कुम्हार का दिखना भी शुभ माना जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि अगर कोई श्वान अपने सिर को जमीन पर किसी स्थान पर रगड़े और यह बार-बार करे तो उस स्थान पर गढ़ा हुआ धन होने की संभावना होती है

suman

suman

Next Story