×

दिल्ली में नहीं खत्म हो रहा स्मोग, फैशन वीक में भी कुछ यूं दिखा पॉल्यूशन इफेक्ट

By
Published on: 20 Nov 2016 11:35 AM GMT
दिल्ली में नहीं खत्म हो रहा स्मोग, फैशन वीक में भी कुछ यूं दिखा पॉल्यूशन इफेक्ट
X

delhi

नई दिल्ली: सभी जानते हैं कि देश की राजधानी दिल्ली आजकल जहरीली हवा में सांस लेने पर मजबूर है। हर कोई वहां पॉल्यूशन और धुंध की प्रॉब्लम से जूझ रहा है। इसी बात का असर हाल ही में दिल्ली के एक फैशन शो में भी दिखाई दिया। पॉल्यूशन से जूझते दिल्लीवासियों का यह इश्यू एशियन डिजाइनर वीक के दौरान भी छाया रहा। हर कोई हैरान हो गया, जब फैशन शो में एक डिजाइनर ने पॉल्यूशन को थीम बनाकर अपना कलेक्शन पेश किया। यह फैशन वीक 19-20 नवंबर को दिल्ली में आयोजित किया गया।

आगे की स्लाइड में देखिए किस तरह के डिजाइन उतारे डिजाइनर ने रैंप पर

delhi

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हाल ही में हुए इस दो दिवसीय डिजाइनर वीक के पहले दिन डिजाइनर हिना मधुमल ने पॉल्यूशन के कारण धुंध से भरी और काले रंग की नजर आ रही दिल्ली के रंग को अपने डिजाइन किए हुए कपड़ों में समेटने का प्रयास किया। इसके लिए उन्होंने अपने कपड़ों के लिए ग्रे और काले रंग को चुना ताकि दिल्ली में फैले पॉल्यूशन को बखूबी समझाया जा सके।

आगे की स्लाइड में देखिए इस थीम से जुड़ी ड्रेसेस पर कैसे किया मॉडल्स ने रैंप वाक

delhi

फैशन शो के पहले दिन पेश किये गये डिजाइनों में एक तरफ जहां इंडियन कल्चर और ट्रेडिशन का फील झलका, तो दूसरी ओर इसमें वेस्टर्न स्टाइल का अनोखा मैच भी दिखाई दिया।

आगे की स्लाइड में देखिए किन-किन देशों के डिजाइनर्स हुए शामिल

delhi

इस डिजाइनर वीक को आई जीनियस एंटरटेनमेंट ने आयोजित किया। इस फैशन वीक के बारे में बताते हुए आई जीनियस एंटरटेनमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉबी रावत ने बताया कि इस बार इस फैशन वीक में 41 डिजाइनर्स ने हिस्सा लिया। इसमें इंडिया के अलावा इंडोनेशिया, भूटान, सिंगापुर, बांग्लादेश, नेपाल और वियतनाम जैसे देशों के डिजाइनर भी शामिल हैं। लेकिन जिस तरह से दिल्ली के पॉल्यूशन को फैशन शो में दिखाया गया, वह वाकई काबिले-तारीफ रहा।

Next Story