×

बहुत लगा लिया डॉक्टर के चक्कर,अब वास्तु से करें बीमारियों को छूमंतर

suman
Published on: 29 Sep 2018 2:33 AM GMT
बहुत लगा लिया डॉक्टर के चक्कर,अब वास्तु से करें बीमारियों को छूमंतर
X

जयपुर: आज के समय में हर किसी को कोई ना कोई बीमारी लगी रहती है। लोग स्वस्थ रहने के लिए जतन करते रहते हैं। स्वस्थ शरीर सबसे बड़ी पूंजी है। अगर सेहत अच्छी नहीं तो फिर सारे सुख-सुविधाएं बेकार हैं। कभी-कभी घर से बीमारी जाने का नाम ही नहीं लेती। अगर ऐसा है तो वास्तु में कुछ ऐसे आसान से उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर बीमारियों को खुद से और अपनों से दूर रख सकते हैं....

बस एक क्लिक से जुड़ जाए पूर्वजों से आप,वाई-फाई इंटरनेट से हाई फाई हुआ श्राद्ध

घर के मुख्य दरवाजे के सामने कोई गड्ढा है तो इससे परिजनों को मानसिक रोग या तनाव घेरे रहता है। उस गड्ढे को मिट्टी से भर दें। ध्यान रखें कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने गंदगी न रहे। अच्छी नींद बेहद जरूरी है। सोते समय आपका सिर दक्षिण दिशा की तरफ हो और पैर उत्तर की तरफ। अगर घर के सामने पेड़ या खंभा है तो घर के मेन गेट पर रोजाना स्वास्तिक बनाएं।

बेडरूम पूरी तरह से बंद नहीं होना चाहिए। बेडरूम में भगवान की तस्वीर न लगाएं। घर का मध्य भाग खाली रखें। इस भाग में सामान रखने से सकारात्मक ऊर्जा बाधित होती है। बीम के नीचे कभी नहीं सोना चाहिए। हर पूर्णिमा को भगवान शिव से परिवार को निरोगी रखने की प्रार्थना रखें। गरीबों को दान अवश्य दें। घर की दक्षिण दिशा में हनुमान जी का चित्र जरूर लगाएं।

suman

suman

Next Story