×

फिंगरप्रिंट से ही खुल जाएगा मैजु एम3ई स्मार्टफोन, जानें और क्या-क्या हैं इसके फीचर

By
Published on: 11 Aug 2016 8:25 AM GMT
फिंगरप्रिंट से ही खुल जाएगा मैजु एम3ई स्मार्टफोन, जानें और क्या-क्या हैं इसके फीचर
X

चाइना: स्मार्टफोन किसे पसंद नहीं होते, आजकल टेक्नोलॉजी भी और बेहतर बनती जा रही है। तभी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मैजु ने नया स्मार्टफोन एम3ई को चाइना में हुए एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। इस फोन की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो कि 0.2 सेकेंड में ही मोबाइल फोन को अनलॉक करने में सक्षम है। साथ ही इसमें 4जी एलटीई कनेक्टिविटी की भी सुविधा दी गई है।

बता दें कि अभी मैजु एम3ई को चाइना में लॉन्च किया गया है। लेकिन कंपनी द्वारा अन्य देशों में इसके लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी गई है। चाइना में लॉन्च हुए मैजु एम3ई स्मार्टफोन की कीमत 1299 युआन है जिसकी इंडियन कीमत लगभग 13,000 रुपए है। यह फोन सिल्वर, गोल्ड, नीले और कैंपेन गोल्ड रंग में खरीदारों को मिलेगा।

जानें मैजु एम3ई के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप पर बेस्ड मैजु एम3ई में 5.5 इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टाकोर मीडियाटेक हेलियो पी10 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की हेल्प से 128जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर करने में सक्षम है।

और क्या हैं खूबियां

फोटोग्राफी के दीवानों के लिए यह फोन काफी अच्छा है क्योंकि मैजु एम3ई में 13-मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है। रीयर कैमरे में पीडीएएफ और सोनी सेंसर का यूज किया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में 4जी वोएलटीई सपोर्ट के अलावा ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और माइक्रोयूएसबी 2.0 दिए गए हैं। जबकि पावर बैकअप के लिए 3,100 एमएएच की बैटरी है। जो कि कंपनी के अनुसार एक दिन तक आसानी से कार्य करने में कैपेबल है।

Next Story