×

गणेश चतुर्थी पर बरसेगी जमकर कृपा, बाजारों में छाए हुए हैं छोटे-बड़े गणपति बप्पा

By
Published on: 6 Sep 2016 8:24 AM GMT
गणेश चतुर्थी पर बरसेगी जमकर कृपा, बाजारों में छाए हुए हैं छोटे-बड़े गणपति बप्पा
X

लखनऊ: गणेश चतुर्थी आ चुकी है। चारों ओर भगवान गणेश के जयकारे लग रहे हैं। मंदिरों की साज-सज्जा हो चुकी है। जगह-जगह भगवान गणेश के बड़े-बड़े पंडाल सज गए हैं। कहीं बड़ी मूर्तियां पंडालों की शान बनी हुई हैं, तो कहीं क्यूट से गणेश भगवान भक्तों की विश पूरी करने के लिए तैयार हो रहे हैं। बाजार भी गणेश भगवान की मूर्तियों से गुलजार हैं। कुछ लोग गणेश चतुर्थी के दिन ही पूजा करते हैं, तो कहीं यह पूजा पूरे 10 दिन तक की जाती है। चतुर्थी के अंतिम दिन भगवान गणेश को विसर्जित करके विदा किया जाता है।

आगे की स्लाइड में देखिए गणेश भगवान की अट्रैक्टिव फोटोज

इस त्योहार का कुछ जगहों पर बड़े ही उत्साह के साथ इंतजार किया जाता है। ऐसे में नवाबों की नगरी में गणेश चतुर्थी का एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। पूरे लखनऊ में जिस भी मार्केट में निकल जाइए भगवान गणेश मुस्कुराते हुए दिखाई दे जाएंगे। ऐसे में Newstrack.com ने भगवान गणेश के मूड्स एन मूमेंट की कुछ ऐसी तस्वीरें कैद की, जिन्हें देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।

आगे की स्लाइड में देखिए गणपति की खूबसूरत तस्वीरें

गणेश भगवान की इस फोटो को देखकर लगता है कि मानो भगवान गणेश सामने वालों को देख रहे हैं कि "कहो मेरे भक्त.. क्या इच्छा है तुम्हारी.. मांगो जो मांगते हो.."

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए किस तरह से भगवान छिपे हुए हैं

इस तस्वीर में मानों गणपति अपने भक्तों के साथ लुका-छिपी खेल रहे हैं और कह रहे हैं कि "कितनी सेफ जगह छिपा हूं मैं... देखता हूं कि कोई कैसे पकड़ता है मुझे।"

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में स्लाइड में देखिए गणेश भगवान के कई रूप

भगवान गणपति की इतनी सारी खूबसूरत मूर्तियां मानों कस्टमर्स को कंफ्यूज कर रही हों और कह रही हो " वत्स... मैं तो हर एंगल से खूबसूरत हूं, तुम बताओ तुम मेरे किस लुक को अपने घर ले जाना पसंद करोगे?"

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं क्यूट गणपति

गणेश भगवान की इस मूर्ति को देखकर लग रहा है कि मानों वह खुद ही सबसे कह रहे हों कि "देखो मैं तुम्हारे घर चलने के लिए रेडी हूं...देखो बाकी लोगों ने अभी खुद को पैक करके रखा है।"

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे सज रहे हैं क्यूट गणेश

इस फोटो को देखकर लग रहा है कि भगवान गणेश पेंटर से कह रहे हैं कि "यार... कितना टाइम लगा रहे हो... जल्दी-जल्दी मुझे तैयार करो न... देखो भक्त मुझे लेने के लिए आने लगे हैं.."

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं गणपति

इस फोटो में विघ्नहर्ता गणेश अपने भक्तों से कह रहे हैं कि " भक्तों .. भले ही मैं कितना भी बड़ा हो जाऊं.. पर मेरे मनपसंद मोदक जरुर खिलाना।"

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए स्कूटीपर कैसे जा रहे गणपति

इस फोटो में लड़कियां भगवान गणेश की मूर्ति खरीद रही हैं और समझ ही नहीं पा रही हैं कि किस गणपति को घर ले जाएं क्योंकि दोनों ही गणपति काफी क्यूट हैं।

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं गणपति

इस फोटो में बच्ची भगवान गणपति को काफी मासूमियत से निहार रही है और मानो मन ही मन कह रही है कि "मैं तो मम्मी-पापा से इन्हीं वाले गणपति को घर ले जाने के लिए कहूंगी..देखो कितने प्यारे हैं न"

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं क्यूट गणेश

इस फोटो में भगवान गणेश तो जैसे फूलों की बगिया में खो ही गए हों। लेकिन उनकी महिमा तो चारों ओर फैली है। इस वजह से भक्त तुरंत उन्हें ढूंढ लेते हैं।

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए कैसी हैं गणपति के स्वागत की तैयारियां

यह फोटो आईटी की तरफ गणेश उत्सव के मौके पर सजे पंडाल की है। इसे देखकर लग रहा है कि मानों यह खुद ही कह रहा हो "अरे यार... जल्दी-जल्दी मुझे सजाओ... गणपति बप्पा आते ही होंगे।"

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए रामाधीन में लगे पंडाल का सजा हुआ लुक

इस फोटो को देखकर लग रहा है कि मानों गणपति दिल्ली के लोटस टेम्पल से घूमकर आ रहे हैं और उनके लिए वैसा ही पंडाल सजाया गया है।

ganpayi bappa

आगे की स्लाइड में देखिए गणपति स्वागत की भव्य तैयारियां

ganpayi bappa

Next Story