×

साल के अंत तक गूगल देगा आपको टच स्क्रीन स्मार्ट जैकेट, इसकी कीमत जानते हैं आप?

suman
Published on: 15 March 2017 7:39 AM GMT
साल के अंत तक गूगल देगा आपको टच स्क्रीन स्मार्ट जैकेट,  इसकी कीमत जानते हैं आप?
X

लखनऊ: गूगल ने कपड़े बनाने वाली कंपनी लिवाइस (Levi’s) के साथ मिलकर एक स्मार्ट जैकेट बनाई है। इस जैकेट की खास बात है कि इससे आपका स्मार्टफोन जुड़ा होगा। अगर कोई कॉल करेगा तो आपको स्मार्टफोन पर क्लिक करने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि ये स्मार्ट जैकेट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है।

आगे..

टच स्क्रीन टेकनीक

गूगल के प्रोजेक्ट जैकार्ड का ये पहला कमर्शियल जैकेट होगा जो टच स्क्रीन टेकनीक से लैस है। पिछले साल गूगल ने प्रोजेक्ट जैकार्ड की घोषणा की थी। यह जैकेट उसी प्रोजेक्ट का हिस्सा है।इस साल के अंत तक ये जैकेट मार्केट में आ सकता है। दरअसल इस जैकेट को कंडक्टीव फाइबर्स से बनाया गया है। यह जैकेट आपके स्मार्टफोन से ब्लूटूथ के जरिए जुड़ा होगा। गूगल ने अपने प्रोजेक्ट जैकार्ड का वीडियो टीजर लांच कर दिया है।

आगे..

कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान

यह जैकेट उन बाइक राइडर्स के लिए भी हेल्पिंग होगा। साथ ही फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन और रास्ता भी बताएगा। इस जैकेट के पहनने के बाद आप मोबाइल को जेब से निकाले बिना बात भी कर सकते हैं। कंपनी ने जिस प्रोडक्ट का टीजर लांच किया है उसका नाम है कम्यूट्यर ट्रैकर जैकेट। इसकी कीमत है 350 डॉलर यानी लगभग 23,000 रूपए। इस नए प्रोजेक्ट के तहत कंपनी ने रोजमर्रा की जरूरत में इस्तेमाल होने वाली चीजों जैसे कपड़े या फर्नीचर को एक टच इंटरफेस में बदलने की योजना बनाई है।

suman

suman

Next Story