×

अपनी उम्र का सही अंदाजा लगाइए, कलाई की इन रेखाओं को देखकर

suman
Published on: 14 Dec 2017 4:24 AM GMT
अपनी उम्र का सही अंदाजा लगाइए, कलाई की इन रेखाओं को देखकर
X

जयपुर: हस्तरेखा में कलाई के रेखा को मणिबंध रेखा कहते हैं। यह रेखा हथेली में न होकर हथेली जहां खत्म होती है उस स्थान पर होती है। मणिबंध रेखा के आकार-प्रकार और इनकी संख्या से व्यक्ति के भाग्य और उम्र की जानकारी मिलती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कलाई पर 4 मणिबंध रेखाओं के बारे में बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें...14 दिसंबर को ना करें किसी अपने को दुखी, जानिए राशिफल

कलाई की एक मणिबंध रेखा व्यक्ति के 25 साल की उम्र को बताती है। इसलिए ऐसा माना जाता है कि कलाई पर जितनी मणिबंध रेखाएं हों, उसे 25 से गुणा कर व्यक्ति की आयु उतनी ही होती है। मतलब ये कि यदि किसी की कलाई पर 3 मणिबंध रेखाएं हैं, तो संबंधित व्यक्ति की आयु 75 साल होगी। मणिबंध रेखाओं का कटा-फटा होना व्यक्ति के जीवन की समस्याओं को दर्शाता है। साथ ही मणिबंध रेखा का जंजीरनुमा होना दुखी जीवन की ओर संकेत संकेत देता है।

यह भी पढ़ें...सप्ताह का यह दिन दिलाएगा आपको ऐश्वर्य, इस मंत्र से करें मां लक्ष्मी की पूजा

जिन लोगों की कलाई पर गोलाकार घेरा बनाते हुए 4 मणिबंध रेखाएं होती हैं, वे बेहद भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोगों की आयु लम्बी होने के साथ-साथ जीवन में खुशियां भी अपार होती है। ऐसे लोगों को जीवन में सफलता भी बहुत जल्द मिलती है। साथ ही ऐसे लोग जिस क्षेत्र में जाते हैं वहां अपनी विशेष पहचान बनाते हैं और उन्नति पाते हैं।

suman

suman

Next Story