वास्तु टिप्स:आनंदमय-सुखमय यात्रा के लिए करें छोटे-छोटे उपाय

suman
Published on: 6 Jun 2018 9:51 AM GMT
वास्तु टिप्स:आनंदमय-सुखमय यात्रा के लिए करें छोटे-छोटे उपाय
X

जयपुर:गर्मियों की छुट्टियों में यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है तो अपनी यात्रा को सुखद बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से उपायों का पालन करें। इन छोटे-छोटे उपायों से यात्रा में आने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है और यात्रा मंगलमय होगी। जानते हैं इन उपायों के बारे में।

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि यात्रा पर जाते समय पूरा परिवार एक साथ घर से न निकले। आगे-पीछे जाएं। यात्रा पर गए हुए हैं तो जहां भी ठहरें पश्चिम दिशा की ओर सिर कर शयन करें। उत्तर दिशा की ओर मुंह कर सोने से हानि हो सकती है। यात्रा प्रारंभ करने से पहले दाहिने पैर को उठाकर यात्रा दिशा में 32 कदम चलकर यात्रा करने के वाहन में सवार हों। यात्रा के दौरान 3 से 5 दिन तक ही कहीं रुकना चाहिए। धार्मिक यात्रा पर जाने से पूर्व हनुमान मंदिर में चोला जरूर चढाएं।

इन दो ग्रहों के राशि परिवर्तन का पड़ेगा इन लोगों पर पड़ेगा असर

यात्रा का दिन अगर रविवार का है तो यात्रा पर निकलने से पहले पान का सेवन करें। सोमवार के दिन यात्रा पर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले आइना जरूर देख लें। मंगलवार के दिन यात्रा पर जा रहे हैं तो घर से गुड़ का सेवन कर ही निकलें। यात्रा पर बुधवार के दिन जाना हो तो घर से निकलने से पहले धनिया के कुछ दाने खाकर घर से निकलें। गुरुवार का दिन हो तो थोड़ा सा जीरा खाकर निकलना चाहिए। शुक्रवार के दिन घर से दही खाकर निकलें और अगर यात्रा का दिन शनिवार का हो तो अदरक खाकर घर से निकलें।

suman

suman

Next Story