×

करवा चौथ पर इस बार पति नहीं, पत्नियां देंगी उनको उपहार, जानिए इसके पीछे का राज

suman
Published on: 4 Oct 2017 6:04 AM GMT
करवा चौथ पर इस बार पति नहीं, पत्नियां देंगी उनको उपहार, जानिए इसके पीछे का राज
X

जयपुर: करवाचौथ पतियों की लंबी उम्र का व्रत है। 8 अक्टूबर को करवा चौथ के दिन सभी पति अपनी अपनी पत्नियों को कुछ ना कुछ गिफ्ट देते हैं। लेकिन इस बार करवा चौथ पर पतियों को उपहार मिलने वाला है।

इस बार देहरादून ट्रैफिक पुलिस करवाचौथ पर सुहागिनों को सड़क सुरक्षा से जोड़ेंगी। पुलिस छात्र-छात्राओं को लेकर परिवार की महिलाओं को जागरूक करने का अभियान शुरू करने जा रही है। इसी कड़ी में शहर में प्रमुख चौराहों पर 15 जगह बैनर लगाए गए है, जिनमें सुहागिनों से करवाचौथ पर परिवार को हेलमेट की सुरक्षा देने का अनुरोध किया गया है।

यह भी पढ़ें...सुहागिनों के अटल सुहाग का प्रतीक, 8 अक्टूबर को है करवा चौथ

यातायात पुलिस द्वारा करवाचौथ पर सुहागिनों से परिवार की सुरक्षा को लेकर अनुरोध करने वाले बैनर तैयार कराए हैं। इनमें सुरक्षित यात्रा के स्लोगन लिखे हैं। एक बैनर में सुहागिन की फोटो लगाई गई है। उसके एक हाथ में छन्नी तो दूसरे में हेलमेट दर्शाया गया है।

इसी बैनर में दूसरी फेोटो में पति और बच्चे की दी गई है, जो हेलमेट लगाकर बाइक पर दिखाए गए हैं। बीच में सुहागिन से इस करवाचौथ परिवार को हेलमेट की सुरक्षा देने का अनुरोध किया गया है। दूसरे बैनर में भी सुहागिन महिला को दर्शाया गया है, जिसमें इस करवाचौथ को पति को हेलमेट पहनाने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें...4 अक्टूबर: मकर राशि वालों को बिजनेस में होगा बड़ा मुनाफ़ा, पढ़ें बुधवार राशिफल

पुलिस अधीक्षक नगर यातायात धीरेंद्र गुंज्याल के मुताबिक करवाचौथ पर महिलाओं से अनुरोध किया गया है, क्योंकि हेलमेट न पहनने के कारण 15 साल से 39 साल के लोगों की मौत हो रही है। मंगलवार से पुलिस सुबह और शाम को स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को लेकर लोगों को यातायात नियमाें से जागरूक किया जाएगा।

suman

suman

Next Story