×

मछली बेचने वाली ‘हनान’ का ट्रोलर्स ने किया हनन, अब मिला ऐसा करारा जवाब कि...

Charu Khare
Published on: 28 July 2018 9:27 AM GMT
मछली बेचने वाली ‘हनान’ का ट्रोलर्स ने किया हनन, अब मिला ऐसा करारा जवाब कि...
X

नई दिल्ली : मछली बेचकर पेट पाल रही ‘हनान’ आज सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों की वजह बन गई है। केरल के एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ने वाली 21 साल की हनान हामीद को पिछले दिनों लोगों द्वारा काफी ट्रोल किया गया था वजह थी डायरेक्टर का उसको एक फिल्म ऑफर करना।

जी हां। दरअसल, हनान की कहानी एक निजी अखबार में छपी थी जिसके बाद वह काफी वायरल हुई थी यही नहीं बल्कि कुछ सिलेब्स ने तो उसकी स्टोरी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया था लेकिन वहीँ यूजर्स को यह बात अच्छी नहीं लगी और एकाएक करके कईयों ने उसे ट्रोल करना शुरू कर दिया

सितारों, राजनेताओं ने की थी हनान की तारीफ

इसके बाद हनान काफी टूट सी गई थी उसने लोगों से हाथ जोड़कर विनती की और कहा मुझे किसी की मदद नहीं चाहिए। कृपया कर के मुझे अकेला छोड़ दें और मुझे कोई भी छोटा काम करने दें ताकि मेरी जिंदगी चल सके।' हनान ने कहा कि लोगों ने उनपर आरोप लगाए कि वो फिल्म प्रमोशन के लिए ऐसा कर रही हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। उनके पास कमाई का और कोई जरिया नहीं है। 'मेरा मकसद केवल अपनी पढ़ाई जारी रखना और परिवार को सपोर्ट करना है।'

केंद्रीय मंत्री कन्नाथनम ने दिया ट्रोलर्स को जवाब

हुआ कुछ यूं कि हनान की कहानी से प्रेरित होकर एक फिल्मकार ने उन्हें अपनी अपकमिंग फिल्म में रोल ऑफर किया था, जिसके बाद ट्रोलर्स ने फिर उन्हें अपना शिकार बनाया था। केरल सीएम पिनराई विजयन ने कहा है कि उन्हें हनान पर गर्व है। उन्होंने हनान को कहा कि वो सोशल मीडिया पर फैली इस नफरत की वजह से हिम्मत न हारें। केरल सीएमओ ने ट्रोलर्स के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए पुलिस को उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है जिन्होंने हनान के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

हनान ने कहा, 'मुझे अकेला छोड़ दें'

वहीँ, हनान के कॉलेज निदेशक समेत केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्नाथनम ने भी हनान के समर्थन में उतरते हुए अपने फेसबुक अकाउंट के जरिये ट्रोलर्स पर हमला बोला।

सीएमओ ने दिए कार्रवाई के आदेश

उन्होंने लिखा, 'हनान पर हमला बंद करो। मैं शर्मिंदा हूं। ये लड़की अपनी बिखरी जिंदगी को समेटने की कोशिश कर रही है। तुम दरिंदे हो।' ट्रोल्स से आहत हनान ने लोगों से अपील की है कि उन्हें अकेला छोड़ दें।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story