×

जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए आज का मंगलवार?

Admin
Published on: 15 Feb 2016 12:48 PM GMT
जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए आज का मंगलवार?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: मंगलवार को सूर्य उत्तरायण रहेगा। नवमी तिथि के साथ रोहणी नक्षत्र में चंद्रमा वृष सिंह राशि में रहेगा। दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक राहुकाल रहेगा। हनुमाजी की पूजन के साथ दिन की शुरूआत करें। पं. सागरजी महाराज के अनुसार सभी राशियोें के लिए कैसा रहेगा दिन?

images (2)

मेष: अपने से बड़ों की बातें ध्यान से सुनें, और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग से सोचें। अपने साथी की ईमानदारी पर शक न करें। वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे, लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं।

images (1)

बृष: किसी से तभी दोस्ती करें, जब उसके बारे में पूरी जानकारी लेकर उसे भली-भांति समझ लें। कार्यक्षेत्र में सोच-समझ के उठाए गए आपके लिए फायदेमंद होंगे। इससे आपको समय पर योजनाएं पूरी करने में मदद मिलेगी। साथ ही नई परियोजनाएं शुरू करने के लिए सही समय है। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से मतभेद हो सकते हैं। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन खुशगवार गुजरेगा।

download

मिथुन रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा।

download (1)

कर्क: कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल, और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज्यादा तनाव न लें, और आराम करें। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

simha

सिंह: आज का दिनएक खूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें। आपको बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की जरूरत है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है।

images-4

कन्या: आज शाम को साथियों का साथ मजेदार रहेगा। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जिंदगी में सुधार ला सकते हैं। अपने वरिष्ठ को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता। लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद खूबसूरत होगा।

images

तुला: अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का गलत फायदा न उठाने दें। एक-तरफ इश्क के चक्कर में अपना वक्त बर्बाद न करें। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और खास कामों के लिए है। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें।

images

वृश्चिक: आज आपकी जिंदगी प्यार-मोहब्बत के नजरिए से ऐसे ही महकने को है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दे, क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर दूरी महसूस कर सकते हैं ।

dhanu

धनु: पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। कोई अच्छी खबर आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी, और प्रभाव का इस्तेमाल करें। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दें। अपने जीवनसाथी की ओर से खास तोहफा मिल सकता है।

makar

मकर: लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। अगर आपका साथी वादा न निभाए तो गुस्सा न हो, आप बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाएं। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। आपका जीवन-साथी आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख्याल रखें।

kumbh

कुंभ: मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निपटाने की कोशिश करें, और खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। अपने प्रिय की बेकार की मांग के आगे न झुकें। आप दफ्तर के माहौल में बेहतरी, और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। आप चाहें तो परेशानियों को हंसकर दरकिनार कर दें। जीवनसाथी किसी खूबसूरत सरप्राइज से आपका दिन बना सकता है।

meen

मीन: दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा वक्त बीतेगा। याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाकई कुछ खास बताएंगी। योजनाओं को अमली जामा पहनाने, और नयी परियोजनाओं को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। अपने व्यक्तित्व बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

Admin

Admin

Next Story