सोच-समझकर बोलें नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान, पढ़ें बुधवार की राशि

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: बुधवार के दिन को आम दिन में धार्मिक शास्त्रों  में महत्वपूर्ण माना गया है। इस बुधवार को नवरात्रि के सप्तमी तिथि होने से और भी महत्वपूर्ण हो गया है। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानते है कैसा रहेगा बुधवार का राशिफल।

images (2)

मेष: पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर ये बहुत मुश्किल दिन रहेगा। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी से निकटता आज आपको खुशी देगी।
images (1)

वृष:  याद रखें कि समझदार कामों के जरिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख्याल रखते हैं। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके साथी के बीच गतिरोध पैदा करेगा। दफ्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

download

मिथुन: आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। कुल मिलाकर फायदेमंद दिन है, लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आंखें बंद करके विश्वास कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। रोमांस आपके दिल-दिमाग पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाकात अपने प्रिय से होगी। पैसे बनाने के लिए उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके दिल में आएं। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं।
download (1)

कर्क: प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। करियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा, लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीजें संभाल लेंगे।
leo

सिंह: परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा।

images-4

कन्या: तनाव का दौर बरकरार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। नजरें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। दफ्तर में मशीनों की खराबी परेशानी का सबब बन सकती है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है। आज आप अपने जीवनसाथी से बहुत आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।

images

तुला: कोई अच्छी खबर या जीवनसाथी से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आप निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके करियर में मददगार साबित होंगे। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है  जो बहुत दौड़-भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत फायदेमंद भी साबित होगा। सेहत के नज़रिए से गले लगने के अपने फायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

images

वृश्चिक: कोई भी आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतंत्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी। खास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीके से चीजों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। आज से पहले शादीशुदा ज़िंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।
dhanu

धनु: घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई तसल्ली होगी। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मजा ले सकते हैं। साथ में समय गुजारने का यह बढ़िया मौका है।

makar

मकर:  खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्यादा मुश्किल बना देगा। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। आज आपके साथी को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों।

kumbh

कुम्भ: प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। आज का दिन फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीजें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा।

meen

मीन: अपने बजट के अंदर ही काम करें। जीवनसाथी के साथ खरीदारी मजेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इजाफा होगा। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई तसल्ली होगी। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक्त। रिश्तेदारों का दखल शादीशुदा जिंदगी में परेशानी पैदा कर सकता है।