×

शुक्रवार राशिफल: मेष राशि निवेश में बरतें सावधानी वरना होगी परेशानी

Newstrack
Published on: 12 May 2016 10:43 AM GMT
शुक्रवार राशिफल: मेष राशि निवेश में बरतें सावधानी वरना होगी परेशानी
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें शुक्रवार का राशिफल।

Aries_inner 1

मेष: चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें, निवेश करने में सावधानी बरतें। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। कोई पौधा लगाएं। नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए।

taurus_inner 3

वृष: आज वैसे कपड़े न पहनें, जो आपके साथी को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करें। आप जो भी करेंगे, बिल्कुल बेहतर ढंग से करेंगे। आपका लाजवाब काम खुद ही आपकी असली कीमत लोगों को बताएगा। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी।

Gemini_inner 9

मिथुन: आपका कई समूहों में शामिल होना दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीला होगा, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बंद करेंगे तो। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। एक तरफा लगाव आपकी खुशियों को उजाड़ सकता है। मोबाइल फोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहों से दूर रहें।

Cancer_inner6

कर्क: आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकता है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

Leo_inner 2

सिंह: काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आप के दिल की धड़कनें आपके साथी के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं।images 4

कन्या: पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। अपने साथी की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार जाहिर करते रहें। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो खुद अपनी मदद करता है। वैवाहिक जीवन के लिहाज से ये बढ़िया दिन है।

Libra_inner 10ये भी पढ़ें...आपकी मैरिज लाइफ पर किसकी है नजर, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

तुला: माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। जरूरत से ज्यादा जज्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। आपके हंसने-हंसाने का अंदाज आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से तोहफा मिल सकता है।

Scorpio_inner 7

वृश्चिक: सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। लंबे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते है।

sagittarius_inner 11

धनु: बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। इससे आपको बेहद खुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गई सारी मुसीबतें मिट जाएंगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते है।

capricorn_inner 12ये भी पढ़ें...जानें क्यों मंगल को अमंगल करती है भद्रा, भूल कर भी न करें शुभ काम

मकर: आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है। मोहब्बत और रोमांस आपको खुशमिज़ाज रखेंगे। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। उन लोगों पर नजर रखें, जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

KUMBH 8

कुंभ: घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्खी की ओर ले जाएगा। अगर आप अपने साथी को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज हो सकता है। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।

pisces_inner 5

मीन: दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है। इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें।

Newstrack

Newstrack

Next Story