मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन, बताएगा आपका राशिफल

suman
Published on: 12 Sep 2016 5:34 AM GMT
मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन, बताएगा आपका राशिफल
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: मंगलवार के दिन बकरीद का पर्व है। इस दिन हर तरफ हर्ष-उल्लास का माहौल बना रहेगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार मंगलवार के दिन कैसा रहेगा हाल, पढ़ें मंगलवार का राशिफल।

images1

मेष: दोस्तों के साथ मतभेद के चलते आप अपना आपा खो सकते हैं। आपको व्यर्थ के तनाव से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखने की जरूरत है। दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी खूबसूरती महसूस करें। जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फ़ायदा दोनों ही मिलेंगे।

images22

वृष: आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचें जो आपको चोट पहुंचा सकते हों। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें।

images33

मिथुन: दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें।

images44

कर्क: बहुत ज़्यादा रोमांच और दीवानगी की ऊंचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुंचा सकती है। इन दिक़्क़तों से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के बारे में...

images100

सिंह: तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है ।इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा।

images88

कन्या: अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। मंगलवार को आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

images99

तुला: चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक

images77

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि समय सब ठीक कर देगा। वक़्त का तकाज़ा यह है कि शांति से परेशानी का सामना किया जाए। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें धनु, मकर,कुंभ और मीन राशि के बारे में...

images12

धनु ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। चुनाव आपको करना है। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है।

images13

मकर: खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। अपने प्रेमी-प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-ज़रूरी मांग के आगे न झुकें। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं।

images66

कुम्भ: अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

images55

मीन: स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत मंगलवार को अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं।

suman

suman

Next Story