अतीत में रहेंगे गुम या बनाएंगे भविष्य की योजना, पढ़ें गुरुवार राशिफल

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: गुरुवार का दिन नवरात्रि के महत्वपूर्ण दिनों में एक है। इस दिन महाष्टमी का व्रत है इसलिए इसदिन लोगों को ये व्रत करना चाहिए। इससे सारे मनोरथपूर्ण होते हैं। पं.सागरजी महाराज के अनुसार जानिए गुरुवार का राशिफल।

mesh

मेष: पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन आप अपने साथी को बहुत याद करेंगे। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर ये बहुत मुश्किल दिन रहेगा। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

taurus

वृष:  आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे और घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक्त बचाकर रखें। आपका स्वास्थ और ऊर्जा का स्तर कामकाज में आपका सहयोग नहीं करेंगे।

gemini

मिथुन:  आपका जीवन-साथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा। मोहब्बत का सफर प्यारा, मगर छोटा होगा। आप अपने मातहतों से नाखुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं। दूसरों की राय को ध्यान से सुनें। अगर आप आज वाकई फायदा चाहते हैं तो शादी के ठीक पहले के खूबसूरत दिनों की याद ताजा हो सकती है,वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इजहार गर्माहट पैदा करेंगे।
cancer-kark-horoscope

कर्क: परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता बहुत मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। रोमांटिक मुलाकात आपकी खुशी में तड़के का काम करेगी। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश है और आपको यह बात मालूम होने वाली है।

Leo

सिंह:आप अपने साथी के रवैये के प्रति बहुत संवेदनशील रहेंगे, अपने गुस्से पर काबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की जिंदगी आपको पछताना पड़ें। महिला सहकर्मी बहुत मददगार रहेंगी और अटके कामों को भली-भांति पूरा करने में सहयोग देंगी। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ़ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके क़ाबिल हैं।

virgo

कन्या: परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ख्याल रखते हैं। एकतरफा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे।
libra

तुला: अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। जीवनसाथी आपका ख्याल रखेगा। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें। हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे, लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता है।

Scorpio

वृश्चिक: दोस्तों के साथ शाम बेहद मजेदार और हंसी-ख़ुशी से भरपूर रहेगी झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है, लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

Sagi

धनु: आज ही लंबे वक्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। दफ्तर के काम में व्यवधान पड़ने की बहुत सम्भावना है। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।

capri

मकर: महिला सहकर्मी बहुत मददगार रहेंगी और अटके कामों को भली-भांति पूरा करने में सहयोग देंगी। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दें, क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौका दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

Aquarius

कुम्भ:  सोशल मीडिया पर अपने साथी के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक खूबसूरत  एहसास होगा। आप कामयाबी जरूर हासिल करेंगे। बस एक-एक करके महत्वपूर्ण कदम उठाने की जरूरत है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वो आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे।

Pisces

मीन: बच्चों को ज्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज्यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेवजह फायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप खुद से ही नाराज हो सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।