×

कैसा रहेगा आपका 15 अगस्त, मनाएंगे आजादी का जश्न या घर में रहेंगे मग्न

suman
Published on: 13 Aug 2016 8:42 AM GMT
कैसा रहेगा आपका 15 अगस्त, मनाएंगे आजादी का जश्न या घर में रहेंगे मग्न
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: सोमवार 15 अगस्त देश की आजादी का दिन, राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान देने का दिन। खुद के अंदर देशभक्ति की भावना जगाने का दिन है। इस दिन कैसा रहेगा आपका समाजिक सरोकार,बताएंगे पं. सागरजी महाराज कि कैसा रहेगा सोमवार का राशिफल।

mesh

255px-Flag_of_India.svg मेष: मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाकात आपका दिन बना देगी। दिन की शुरुआत से अंत तक आप खुद को ऊर्जा से लबरेज महसूस करेंगे। आपका चुम्बकीय और जिंदादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है।

Taurus1

255px-Flag_of_India.svg वृष: ऊर्जा के अपने ऊंचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएं। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ध्यान देंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको सुकून देगा और खुद को खुशमिजाज बनाए रखेगा। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ, दोनों आपस में खोए हुए। कुछ ऐसा मिजाज रहेगा आपका। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। किसी समारोह में शामिल हो सकते है। देशभक्ति का संदेश दे सकते है।

Gemini22

255px-Flag_of_India.svg मिथुन: अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मजबूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी। लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें। कुछ वक्त अपने दोस्तों के साथ गुजारें। क्योंकि यह आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। सरकारी संस्थानों में छुट्टी रहेगी।

cancer3

255px-Flag_of_India.svg कर्क: आउटडोर गतिविधियां काफी थकावटी और तनाव देने वाली साबित होंगी। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है। वह तो ज़िंदगी की ख़ूबसूरती है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। शादीशुदा ज़िंदगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

Leo3

255px-Flag_of_India.svg सिंह: सड़क पार करते वक्त सावधान रहें, खास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय। किसी और की लापरावाही का खामियाजा आपको भुगताना पड़ सकता है। रियल एस्टेट संबंधी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आपके जीवनसाथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती है। रोमांस आपके दिल पर पर काबिज है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो खुद अपनी मदद करता है।

virgo2

255px-Flag_of_India.svg कन्या: काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकती है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। मुसीबत के वक्त परिवार से आपको मदद और सलाह हासिल होगी। आप दूसरों के तजुर्बों से कुछ सबक सीख सकते हैं। ये आपके आत्मविश्वास की मजबूती के लिए बहुत जरूरी है। मोहब्बत का सफर प्यारा, मगर छोटा होगा। चीजें कार्यक्षेत्र में बेहतर नजर आती हैं। पूरे दिन आपका मिजाज बढ़िया रहेगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

libra5

255px-Flag_of_India.svg तुला: आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा, क्योंकि आप ज़िंदगी को पूरी तरह जिएंगे। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से पत्नी-पति एक-दूसरे को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। ये दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। कर्म-काण्ड और पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा।

scorpio3

255px-Flag_of_India.svg वृश्चिक: नियमित व्यायाम के माध्यम से वजन को नियंत्रित रखें। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा।

sagittarius2

255px-Flag_of_India.svg धनु: चूंकि यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं, इसलिए लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा।

capricorn7

255px-Flag_of_India.svg मकर: डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है। डर सहजता को ख़त्म कर देता है। इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि यह आपको कायर न बना सके। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आज से पहले शादीशुदा ज़िंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।

aquarius23

255px-Flag_of_India.svg कुम्भ:आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे खुदगर्ज और गुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इजाफा कर सकता है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। यह अच्छा वक्त है जो आपके लिए कामयाबी और खुशहाली लाएगा। इसके लिए आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुज़ार होना चाहिए। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो आप अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।

pisces12

255px-Flag_of_India.svg मीन: लगातार काम में आपकी दख़लअंदाज़ी आपके भाई की खीज का कारण बन सकती है। अगर आपसे कोई ख़ुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें। यहाँ तक की आपकी राय भी किसी को अखर सकती है। इसलिए ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। आपके प्रियजन ख़ुश हैं और आपको शाम के लिए उनके साथ कोई योजना बनानी चाहिए। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा।

suman

suman

Next Story